logo-image

बाहुबली नेता अतीक अहमद को नैनी जेल से आज अहमदाबाद जेल भेजा जाएगा

बाहुबली अतीक को स्थानांतरित किए जाने का आदेश नैनी सेंट्रल जेल पहुंच गया है.

Updated on: 01 Jun 2019, 10:24 AM

नई दिल्ली:

बाहुबली नेता अतीक अहमद (Atiq Ahmed) को आज अहमदाबाद जेल भेजा जाएगा. बाहुबली अतीक को स्थानांतरित किए जाने का आदेश नैनी सेंट्रल जेल पहुंच गया है. यहां से अतीक अहमद को ब्रज वाहन द्वारा वाराणसी बावतपुर एयरपोर्ट ले जाया जाएगा.  फिर हवाई मार्ग से अहमदाबाद (Ahmedabad) भेजा जाएगा. नैनी जेल अधीक्षक एच बी सिंह ने फोन पर स्थानांतरित किए जाने का आदेश मिलने की यह जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें- ग्रेटर नोएडा में बदमाशों ने सपा नेता को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती

अतीक अहमद पर आरोप है कि उसके इशारे पर गुर्गों ने आलमबाग के रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल को पिछले साल 26 दिसंबर को उनकी गाड़ी समेत घर से अगवा कर जेल में पीटा था. दरअसल, एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल ने एक एफआईआर दर्ज कराई थी. आरोप लगाए कि मोहित को देवरिया (Deoria) जेल में ले जाकर बैरक में पीटा और कनपटी पर पिस्टल सटाकर उनकी पांच कंपनियों का मालिकाना हक दो युवकों के नाम ट्रांसफर करवा लिया गया. इसके बाद जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया और गाड़ी भी छीन ली गई.

यह भी पढ़ें- नोएडा के पूर्व मुख्य अभियंता यादव सिंह की जमानत याचिका खारिज

जेल में पिटाई की घटना के बाद यूपी सरकार ने अतीक को बरेली जेल भेजते हुए देवरिया जेल के अधिकारियों पर कारवाई की थी. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अतीक अहमद को नैनी सेंट्रल जेल भेजा गया था. 23 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने जेल में पिटाई की घटना और अतीक के अपराधिक इतिहास को देखते हुए उसे गुजरात के किसी जेल में भेजने का आदेश दिया था. इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई है. 

यह भी पढ़ें- अमेठी: सुरेंद्र सिंह हत्याकांड के मुख्य आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया

इसके अलावा भी अतीक अहमद पर बसपा के विधायक रहे राजू पाल की हत्या का आरोप भी है. प्रयागराज के कई थानों में अतीक अहमद पर हत्या, अपहरण, रंगदारी, समेत कई दर्जन संगीन दर्ज मामले हैं.

यह वीडियो देखें-