News Nation Logo

बाहुबली धनंजय सिंह को जान का खतरा, नैनी से फतेहगढ़ सेंट्रल जेल ट्रांसफर

लखनऊ में मऊ के पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह तथा उसके साथी की हत्या में साजिशकर्ता पूर्व सांसद बाहुबली धनंजय सिंह को प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में जान का खतरा लगने लगा.

Written By : मानवेंद्र सिंह | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 11 Mar 2021, 06:21:58 PM
dhananjay singh

बाहुबली धनंजय सिंह ने जताया खतरा (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • धनंजय सिंह की अर्जी पर फर्रुखाबाद के फतेहगढ़ सेंट्रल जेल ट्रांसफर किया गया
  • जौनपुर से बहुजन समाज पार्टी के सांसद रहे बाहुबली धनंजय सिंह
  • नैनी सेंट्रल जेल में अपनी जान को खतरा बताया था

प्रयागराज:

लखनऊ में मऊ के पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह तथा उसके साथी की हत्या में साजिशकर्ता पूर्व सांसद बाहुबली धनंजय सिंह को प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में जान का खतरा लगने लगा. धनंजय सिंह की अर्जी पर गुरुवार को उसको फर्रुखाबाद के फतेहगढ़ सेंट्रल जेल ट्रांसफर किया गया है. जौनपुर से बहुजन समाज पार्टी के सांसद रहे बाहुबली को अब फतेहगढ़ जेल में बंद माफिया वाराणसी के सुभाष ठाकुर और मुन्ना बजरंगी की बागपत जिला जेल में हत्या के आरोपित सुनील राठी के साथ रखा जाएगा. गुरुवार को ही पूर्व सांसद धनंजय सिंह का जेलस्थल बदला गया है.

नैनी सेंट्रल जेल में अपनी जान को खतरा बताया था

धनंजय सिंह ने प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में अपनी जान का खतरा बताया था. बागपत की जिला जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्या के साजिशकर्ता माने जा रहे धनंजय सिंह को गुरुवार को उसी फतेहगढ़ सेंट्रल जेल ट्रांसफर किया गया है, जहां पर मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या का मुख्य आरोपित सुनील राठी बंद है. सुनील राठी के साथ वहां पर वाराणसी निवासी माफिया सुभाष ठाकुर, प्रयागराज का माफिया पूर्व ब्‍लॉक प्रमुख दिलीप पहले से ही फतेहगढ़ जेल में बंद हैं.

नैनी सेंट्रल जेल में मुख्तार अंसारी के कई गुर्गे बंद हैं

नैनी सेंट्रल जेल में माफिया डॉन मुख्तार अंसारी और माफिया अभय सिंह के कई गुर्गे और शार्प शूटर बंद हैं. इसके साथ ही साथ पश्चिमी यूपी के कई शातिर अपराधी भी नैनी सेंट्रल जेल में बंद है. नैनी सेंट्रल जेल में 68 ऐसे बड़े कैदी बंद है जो कि दूसरे जिलों से ट्रांसफर किए गए थे और बड़े अपराधी हैं, जिनसे बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह की जान को खतरा था.

बाहुबली धनंजय सिंह की नैनी सेंट्रल जेल में बढ़ाई गई थी सुरक्षा

आपको बता दें कि पूर्वांचल के माफिया डान बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह के नैनी सेंट्रल जेल पहुंचने के बाद उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. फिलहाल नैनी सेंट्रल जेल के हाई सिक्योरिटी बैरक में धनंजय सिंह को रखा गया है. उनकी सुरक्षा में एक जेलर और एक डिप्टी जेलर को भी तैनात किया गया है. सीसीटीवी कैमरे से हाई सिक्योरिटी बैरक पर नजर रखी जा रही है. जेल के बाहर से लेकर जेल के भीतर तक सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है. जेल के अंदर जहां अतिरिक्त जेल वार्डर तैनात किए गए हैं. वहीं जेल के बाहर भी पीएसी के साथ ही नैनी थाने से अतिरिक्त फोर्स तैनात की गई है. जेल की ओर आने वाले हर व्यक्ति पर नजर रखी जा रही. पूछताछ और सघन चेकिंग के बाद ही जेल के मेन गेट से लोगों को अंदर आने दिया जा रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Mar 2021, 06:19:49 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.