logo-image

बदायूं रेप केस : NCW की सदस्य ने अपने बयान पर दी सफाई, बोलीं- तो ये नहीं कहा

राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य चंद्रमुखी देवी ने बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि महिलाओं के घर से बाहर निकलने के समय और किसके साथ जाएं, महिलाओं को कभी भी किसी के प्रभाव में समय-असमय नहीं पहुंचना चाहिए.

Updated on: 08 Jan 2021, 12:05 AM

बदायूं:

बदायूं में महिला के साथ गैंगरेप के बाद हत्या की वारदात पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया और गुरुवार को आयोग की सदस्य चंद्रमुखी देवी बदायूं पहुंचीं. यहां उन्होंने महिला के घर से बाहर निकलने के समय पर ही सवाल उठा दिया. वहीं, चंद्रमुखी देवी का बयान वायरल होने के बाद अब सफाई दी हैं. उन्होंने कहा कि मैंने इस तरह का कोई बयान नहीं दिया है, अगर मेरे बयान में कहीं से ऐसा लगता है कि मैंने इस तरह की बात कही है, तो मैं साफ कर देना चाहती हूं कि मेरा महिलाओं के बारे कोई विचार इस तरह के नहीं है. चंद्रमुखी देवी ने वीडियो जारी कर अपने बयान पर सफाई दी.

यह भी पढ़ें : अमिताभ बच्चन ने फैंस को 7 जनवरी को दी क्रिसमस की बधाई, जानें क्या है वजह

दरअसल, राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य चंद्रमुखी देवी ने बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि महिलाओं के घर से बाहर निकलने के समय और किसके साथ जाएं, महिलाओं को कभी भी किसी के प्रभाव में समय-असमय नहीं पहुंचना चाहिए. अगर शाम के समय वो महिला नहीं गई होती या परिवार का कोई सदस्य साथ में होता तो शायद ऐसी घटना नहीं घटती, लेकिन ये सुनियोजित था, क्योंकि उसको फोनकर बुलाया गया. वह वहां गई.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 24 घंटे में सामने आए 486 नए मामले, 19 लोगों की मौत

बदायूं पहुंची चंद्रमुखी देवी ने कहा था कि सरकार रेप जैसे केस में बहुत सख्त है, लेकिन इसके बावजूद ऐसी घटनाएं घटित हो जा रही हैं. सबसे दुर्भाग्यपूर्ण बात इस मामले में पुलिस की भूमिका है. मैं पुलिस की भूमिका से संतुष्ट नहीं हूं. उन्होंने कहा कि ठीक है ग्राणीण क्षेत्र है. बारिश हो रही थी, लेकिन इसके बावजूद सिर्फ ये कह देना कि एक घटना में पूरी पुलिस फोर्स लगी हुई थी, दूसरी घटना की रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई, इतनी देर हुई.