News Nation Logo
Banner

सावन में श्रद्धालु कर सकेंगे बाबा विश्वनाथ के वृहद रूप के दर्शन, जल्द होगा काम पूरा

बता दें कि काशी विश्वनाथ धाम इस सावन में और भी खास होने वाला है. वाराणसी के मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने बताया कि काशी विश्वनाथ का काम तेज गति से चल रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 04 Jul 2021, 10:29:44 PM
kashi

बाबा विश्वनाथ कॉरिडोर (Photo Credit: File )

वाराणसी :

जैसे-जैसे सावन का महिना नजदीक आ रहा है वैसे ही काशी में बाबा विश्वनाथ मंदिर में उमड़ने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ को लेकर प्रशासन की तैयारी भी तेज होता जा रहा है. इसी वजह से नवंबर मध्य तक बनकर तैयार होने वाले काशी विश्वनाथ मंदिर का कॉरिडोर और विश्वनाथ धाम का छटा सावन में ही दिखने लगेगा. बता दें कि पहले से बनकर तैयार हो चुके मंदिर के चौक और परिसर में ही भक्त कतार में दर्शन के पहले इंतजार कर सकेंगे. इससे सड़कों पर लगने वाले जाम से भी निजात मिलेगा और श्रद्धालु मंदिर में आराम से दर्शन कर सकेंगे. इसके साथ ही काशी विश्वनाथ धाम का और भी विस्तार हो रहा है।

बता दें कि काशी विश्वनाथ धाम इस सावन में और भी खास होने वाला है. वाराणसी के मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने बताया कि काशी विश्वनाथ का काम तेज गति से चल रहा है. कोविड के चलते कामगारों को अपने घर चले जाने से काम प्रभावित हुआ था, लेकिन काम बंद कभी भी नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि मौजूदा वक्त में सारे मजदूर काम पर चुके हैं और कोशिश की जा रही है कि आगामी 15 नवंबर तक काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर का काम पूरा हो जाए. उन्होंने आगे बताया कि सावन में मंदिर चौक और मंदिर परिसर का हिस्सा काफी खुल चुका है और सड़कों पर लंबी कतार लगती थी. इससे पहले ट्रैफिक बढ़ने से आवागमन भी प्रभावित रहता था. इस बार कोशिश है कि मंदिर परिसर में ही ज्यादा से ज्यादा लोग स्थान पा सके और सड़क पर कतार न लगे. 

धीरे-धीरे काशी विश्वनाथ धाम तेजी से बृहद रूप लेता जा रहा है. बता दें कि इस बार सावन में श्रद्धालुओं को काशी विश्वनाथ धाम का भव्य स्वरूप का भी दर्शन होगा. इसके अलावा सावन में बाबा के दर्शन के लिए भक्तों को अब सड़क पर कतार नहीं लगाना पड़ेगा बल्कि भक्त काशी विश्वनाथ धाम में ही दर्शन से पहले भक्त रुक सकेंगे. इसके अलावा काशी विश्वनाथ धाम का विस्तारीकरण भी हो रहा है. दरअसल काशी विश्वनाथ धाम 2500 वर्ग मीटर के एरिया को बढ़ाया गया है और इसका बजट भी कुछ बढ़ गया है. वाराणसी के मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने बताया कि तय समय सीमा पर ही काशी विश्वनाथ धाम पूरी तरीके से तैयार हो जाएगा.

First Published : 04 Jul 2021, 10:29:44 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.