News Nation Logo

बाबासाहेब के विचारों को दुनिया में फैलाएगा 'बाबा शॉट्स' एप

शुद्र फिल्म से चर्चित निर्माता और निर्देशक संजीव जायसवाल ने बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर के विचारों को दुनिया भर में फैलाने की पहल की है. उन्होंने एक ऐसा एप लॉन्च किया है जो टिकटोक की तरह होगा लेकिन बात सिर्फ बाबासाहेब के विचारों पर करेगा.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 14 Apr 2021, 06:33:20 PM
Baba Shots app will spread Babasaheb ideas to the world

बाबासाहेब के विचारों को दुनिया में फैलाएगा 'बाबा शॉट्स' एप (Photo Credit: @BabaShotsapp)

highlights

  • भारतीय एप चिंगारी, टकाटक, मूली की तरह ही बाबा शॉट्स छोटा विडियो दिखाने वाला एप है
  • देश दुनिया में फैले बाबा साहब के मानने वाले लोग एक प्लेटफॉर्म पर एकत्र होंगे 
  • आपस में जुड़ कर बाबा साहब के विचारों को फैलाने का काम करेंगे

लखनऊ :

शुद्र फिल्म से चर्चित निर्माता और निर्देशक संजीव जायसवाल ने बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर के विचारों को दुनिया भर में फैलाने की पहल की है. उन्होंने एक ऐसा एप लॉन्च किया है जो टिकटोक की तरह होगा लेकिन बात सिर्फ बाबासाहेब के विचारों पर करेगा. इसमें छोटी-छोटी वीडियो डाली जा सकेगी. बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर की 130वीं जयंती पर बुधवार को डिजिटल सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर 'बाबा शॉट्स' एप को लांच किया गया. यह एप पूरी तरह से भारतीय सोशल मीडिया विडियो एंटरटेनमेंट एप है. इस एप को जाने-माने निर्माता निर्देशक संजीव जयसवाल ने लांच किया. उन्होंने बताया कि इस एप के माध्यम से बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के विचारों को देश-दुनिया में पहुंचाने का काम किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बाबा साहब के विचारों पर चलने वालों के लिए करोड़ों लोगों के लिए यह अपना एप होगा.

संजीव जयसवाल ने बताया कि भारतीय एप चिंगारी, टकाटक, मूली की तरह ही बाबा शॉट्स छोटा विडियो दिखाने वाला एप है. इस एप के जरिए देश दुनिया में फैले बाबा साहब के मानने वाले लोग एक प्लेटफॉर्म पर एकत्र होंगे और आपस में जुड़ कर बाबा साहब के विचारों को फैलाने का काम करेंगे. संजीव जयसवाल अपनी फिल्म शूद्र के बाद से दलित समाज में अलग पहचान रखते हैं.

उन्होंने कहा कि बाबा साहब के चाहने वालों के लिए यह एप एक तोहफा है. संजीव ने बताया कि शूद्र फिल्म के बाद उन्होंने दलित समाज पर काफी काम किया है. इस दौरान कई ऐसी बातें सामने आईं जो अभी तक किसी को पता नहीं है. इतिहास ने उन चीजों को जगह नहीं दी. इसके बाद बगावत , कोटा - द रेजर्वेशन , मेरी आवाज सुनो समेत कुछ वेब सिरीज भी उन्होंने बनाई, जिसने समाज के सामने आईना रखा.

भारत में सामाजिक भेदभाव के खिलाफ आवाज उठाने वाले. शिक्षित बनो, संघर्ष करो और संगठित रहो जैसा नारा देने वाले बाबा भीम राव अम्बेडकर साहेब की 130 वीं जयंती पर राजधानी में एक डिजिटल सोशल प्लेटफार्म ‘बाबा शॉट्स’ को लांच किया गया. ‘बाबा शॉट्स’ पूरी तरह भारतीय सोशल मीडिया एंटर्टेन्मेंट एप है. इस एप का उद्देश्य एंटर्टेनमेंट के माध्यम से समाज को जागृत करना और बाबा साहेब के विचारों को देश दुनिया तक पहुंचाना है.

First Published : 14 Apr 2021, 06:33:20 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.