News Nation Logo
Banner

हथिनी पर बैठकर प्राणायाम कर रहे बाबा रामदेव का बिगड़ा संतुलन, और फिर हुआ ये...

भ्रामरी प्राणायम के दौरान हथिनी ने अपने कानों के साथ शरीर को तेजी से हिलाया-डुलाया तो बाबा रामदेव का संतुलन बिगड़ गया और वह गिर पड़े, मगर बाबा ने खुद को संभाल लिया.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 13 Oct 2020, 11:28:26 PM
ramdev slipped from elephant

हथिनी से गिरे बाबा रामदेव (Photo Credit: वीडियो ग्रैब)

नई दिल्‍ली:

आपको बता दें कि सोमवार को योग गुरु बाबा रामदेव को हथिनी पर बैठकर प्राणायाम करना भारी पड़ गया. हथिनी की पीठ पर बैठ कर प्राणायाम कर रहे बाबा राम देव का अचानक से संतुलन बिगड़ गया और वो असंतुलित होकर हथिनी के पीठ से नीचे गिर पड़े. हालांकि इस दौरान उन्हें कोई चोट नहीं आई, लेकिन वहां उपस्थित लोगों की कुछ क्षणों के लिए सांसें थम गईं. वाकया गोकुल रमणरेती स्थित कार्ष्णि गुरुशरणानंद के आश्रम का है. आपको बता दें कि बाबा रामदेव योग क्रियाओं को आए दिन कुछ नया करने की कोशिश में लगे रहते हैं. इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही करना चाहा था.

सोमवार को योग प्रशिक्षण के दौरान संत गुरुशरणानंद के सजी-संवरी हथिनी राधा पर उनकी निगाह पड़ गई. आपको बता दें कि ये हथिनी लंबे समय से पूजन-स्वागत के चलते मथुरा में आकर्षण का केंद्र बनी रही है.  बाबा ने हथिनी पर बैठकर वहां पर उपस्थित शिष्यों को योग कराना शुरू कर दिया. भ्रामरी प्राणायम के दौरान हथिनी ने अपने कानों के साथ शरीर को तेजी से हिलाया-डुलाया तो बाबा रामदेव का संतुलन बिगड़ गया और वह गिर पड़े, मगर बाबा ने खुद को संभाल लिया. आश्रम के सेवादार दौड़कर उनके पास पहुंचे. 

योग गुरु बाबा रामदेव सोमवार को यहां के एक आश्रम में संत-महात्माओं को हाथी पर बैठकर योग सिखाते समय नीचे गिर पड़े. हालांकि, गनीमत रही कि उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं पहुंची, जिसके चलते वह तुरंत ही फुर्ती से खड़े हो गए और आसानी से चलते हुए कैमरे की जद से बाहर निकल गए. घटना का वीडियो वायरल हो गया है. वायरल वीडियो में दिखता है कि रामदेव मथुरा के महावन कस्बे में कार्ष्णि उदासीन आश्रम में एक हाथी की पीठ पर बैठकर योगासन सिखाते समय संतुलन खोकर नीचे गिर पड़े. इस घटना का करीब 25 सेकण्ड का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. घटना के बाद वह तुरंत ही फुर्ती से खड़े हो गए और आसानी से चलते हुए कैमरे की जद से बाहर निकल गए. 

First Published : 13 Oct 2020, 11:27:51 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो