News Nation Logo
Banner

आजम खान की पत्नी ने उपचुनाव में नामांकन से पहले भरा 29.77 लाख का जुर्माना

उत्तर प्रदेश की रामपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए नामांकन से पहले समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की पत्नी और राज्यसभा सांसद तंजीन फातिमा ने बिजली विभाग का भारी भरकम जुर्माना भरा है.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 30 Sep 2019, 03:09:24 PM
आजम खान की पत्नी ने उपचुनाव में नामांकन से पहले भरा 29.77 लाख जुर्माना

रामपुर:

उत्तर प्रदेश की रामपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए नामांकन से पहले समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की पत्नी और राज्यसभा सांसद तंजीन फातिमा ने बिजली विभाग का भारी भरकम जुर्माना भरा है. बिजली चोरी के आरोप में बिजली विभाग ने तंजीन फातिमा 29.77 लाख रुपये जुर्माना लगाया था. जुर्माने में समन शुक्ल 3 लाख 40 हजार और राजस्व निर्धारण 26 लाख 37 हजार 269 रुपये डाला गया था.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी का नेता दूसरी पार्टी के टिकट पर लड़ेगा चुनाव, जानिए ऐसा क्यों

बिजली विभाग के अधिकारी संजय गर्ग ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज होने के बाद और हमसफर रिजॉर्ट में लगभग 34 किलो वाट की बिजली चोरी के लिए समन भेजा गया था, जिसकी कुल मूल्यांकन राशि 29.77 लाख रुपये थी, जो आज निगम के खाते में स्थानांतरित हो गए. आज बिल का भुगतान किया गया है. उन्होंने बताया कि हमसफर रिजॉर्ट में बिजली का कनेक्शन समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की पत्नी तन्ज़ीम फातिमा के नाम पर है.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी ने सब्जी बेचने वाले के बेटे को दिया टिकट, यहां से बनाया उम्मीदवार

बता दें कि रामपुर स्थित हमसफर रिजॉर्ट पर बिजली चोरी पकड़ी गई थी. ये मुकदमा थाना कोतवाली में दर्ज हुआ था. हमसफर रिजॉर्ट में 5 किलोवाट के कनेक्शन से अतिरिक्त 33870 वाट का बिजली उपयोग मिला था. 5 विंडो ऐसी, 9 स्पिट ऐसी, 10 पंखे सहित कनेक्शन से ज्यादा लोड की चोरी पाई गई थी. प्रशासन की छापेमारी के दौरान बिजली चोरी का मामला सामने आया था. इस मामले में सांसद आजम खान की पत्नी राज्यसभा सांसद तंजीन फातिमा पर बिजली चोरी का मुकदमा भी हुआ था.

यह भी पढ़ेंः यूपी में उपचुनाव के लिए सुलझा सियासी दलों का गणित, यहां जानिए पूरा समीकरण

गौरतलब है कि एक चकित करने वाले कदम के तहत समाजवादी पार्टी (सपा) ने रविवार को तंजीन फातिमा को रामपुर से अपना उम्मीदवार घोषित किया. इस साल मई में लोकसभा चुनावों के लिए आजम खान के निर्वाचित होने के बाद रामपुर विधानसभा सीट खाली हो गई थी. इस सीट पर उपचुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होना है और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी.

तंजीन फातिमा को चुनाव लड़ाने का विचार सहानुभूति फैक्टर को भुनाने का है. आजम खान और उनके परिवार के सदस्यों पर बीते तीन महीनों में 84 मामले दर्ज किए गए हैं. जिसमें जमीन कब्जे, जालसाजी, किताब चोरी, भैंस और बकरी चोरी, अतिक्रमण आदि शामिल हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Sep 2019, 03:00:30 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो