logo-image

जो 2-3 से ज्यादा बच्चे पैदा करे, उस दंपति को फांसी होनी चाहिए : आजम खान

समाजवादी पार्टी (एसपी) के वरिष्ठ नेता व सांसद आजम खां(azam khan) ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (giriraj singh) के बयान पर पलटवार किया है.

Updated on: 12 Jul 2019, 08:00 AM

highlights

  • गिरिराज सिंह के बयान पर आजम खान का तंज
  • आजम खान ने कहा 2 से ज्यादा बच्चे पैदा करने वाले दंपति को फांसी
  • गिरिराज सिंह ने कहा था हिंदू-मुस्लिम दोनों के लिए दो बच्चों का नियम होना चाहिए

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी (एसपी) के वरिष्ठ नेता व सांसद आजम खां(azam khan) ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (giriraj singh) के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने गुरुवार को तंज कसते हुए कहा कि दो-तीन से ज्यादा बच्चे पैदा करने वाले पति-पत्नी को फांसी दे देनी चाहिए. एसपी नेता ने अपने बयान में कहा, 'दो से ज्यादा बच्चे होने पर वोटिंग का अधिकार क्या खत्म करना, फांसी ही दे देनी चाहिए. इसके बाद अगला बच्चा होगा ही नहीं, क्योंकि इसके बाद न रहेगा बांस और न बजेगी बांसुरी.'

सांसद आजम ने कहा कि देश में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. मौजूदा केंद्र सरकार के शासन से अंग्रेजों का शासन बेहतर था.

इसे भी पढ़ें:World Cup: सेमीफाइनल में पहली बार हारा ऑस्ट्रेलिया, फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

बेगूसराय के बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर कहा था कि देश में हिंदू-मुस्लिम दोनों के लिए दो बच्चों का नियम होना चाहिए और जो इस नियम को न माने, उसका मताधिकार खत्म कर दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा था कि आज जनसंख्या भारत के लिए बड़ी चेतावनी है और इससे संसाधन और सामाजिक समरसता को खतरा है.

गिरिराज ने कहा था कि जनसंख्या पर नियंत्रण के लिए सख्त कानून की जरूरत है. भारत में वोट के ठेकेदारों ने जनसंख्या को धर्म से जोड़ दिया है. इस नियम को इस्लामिक देश स्वीकार कर रहे हैं, लेकिन भारत में लोग इसे शरीयत और धर्म से जोड़ देते हैं, इसी कारण वोट के सौदागर खड़े हो जाते हैं.

और भी पढ़ें:राहत भरी खबरः अब भारतीयों को आसानी मिलेगा अमेरिका का ग्रीन कार्ड, कानून हुआ पास

उन्होंने यह भी कहा कि जहां-जहां हिंदू की संख्या गिरती है, वहां-वहां सामाजिक समरसता टूट जाटी है. आज ओवैसी जैसे लोग सामाजिक समरसता में सबसे बड़े बाधक हैं.