logo-image

आजम खान का निर्मला सीतारमण पर निशाना, बोला- प्याज, लहसुन खाना बंद करो, क्योंकि

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान (Azam Khan) ने देश की महंगाई को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर निशाना साधा है.

Updated on: 05 Dec 2019, 06:05 PM

नई दिल्‍ली:

देश में प्याज की कीमतें सातवें आसमान पर हैं. इसके बैगर किचन का स्वाद बिगड़ रहा है. प्याज की कीमत को लेकर पूरे देश में सियासत हो रही है. समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान (Azam Khan) ने देश की महंगाई को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर निशाना साधा है. उन्होंने आगे कहा कि लोगों को सब कुछ (प्याज, लहसुन और मांस) खाना बंद कर देना चाहिए.

यह भी पढ़ेंःदिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा फैसला, DTC और क्लस्टर बसों में लगेंगे CCTV कैमरे

सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान ने कहा कि प्याज खाना बंद करो, इसे खाने की क्या मजबूरी है? हमारे जैन भाई नहीं खाते हैं. प्याज खाना बंद करो, लहसुन खाना बंद करो, मांस खाना बंद करो, सब कुछ बच जाएगा. एक रानी ने एक बार कहा था कि अगर उनके पास रोटी नहीं है तो उन्हें केक खाने दो. वहीं, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे (Union Minister Ashwini Choubey) ने कहा, 'मैं शाकाहारी हूं, मैंने प्याज कभी नहीं खाया. मुझे प्याज की कीमतों के बारे में कुछ भी नहीं पता. फिर मैं कैसे कुछ भी बोलूं.'

बता दें कि इससे पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को कहा था कि वह ऐसे परिवार से आती है जहां प्याज-लहसुन का ज्यादा मतलब नहीं है. वो इतना प्याज, लहसुन नहीं खाती हैं. जिसकी वजह से प्याज के बढ़ते कीमत से निजी तौर पर उन्हें कोई असर नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ेंःप्याज नहीं खाता, कीमत पर कैसे बोलूं; मोदी सरकार के एक और मंत्री ने दिया हैरान करने वाला बयान

इसके साथ ही लोकसभा में प्याज पर चर्चा करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार ने देश में प्याज की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए कई कदम उठाये हैं जिनमें इसके भंडारण से जुड़े ढांचागत मुद्दों का समाधान निकालने के उपाय शामिल हैं.सीतारमण ने कहा कि प्याज की कीमतों को नियंत्रित करने के लिये मूल्य स्थिरता कोष का उपयोग किया जा रहा है. इस संबंध में 57 हजार मीट्रिक टन का बफर स्टाक बनाया गया है. इसके अलावा मिस्र और तुर्की से भी प्याज आयात किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र और राजस्थान के अलवर जैसे क्षेत्रों से दूसरे प्रदेशों में प्याज की खेप भेजी जा रही है.