News Nation Logo
Banner

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम पुलिस की हिरासत में, कल BJP नेता ने कराई थी FIR

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खान को पुलिस ने हिरासत में लिया है. पुलिस ने अब्दुल्ला आजम खान को जौहर यूनिवर्सिटी से हिरासत में लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 31 Jul 2019, 03:14:48 PM
अबदुल्ला आजम खान (फाइल फोटो)

अबदुल्ला आजम खान (फाइल फोटो)

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खान को पुलिस ने हिरासत में लिया है. पुलिस ने अब्दुल्ला आजम खान को जौहर यूनिवर्सिटी से हिरासत में लिया है. कुछ देर पहले ही वह अपनी गाड़ी से यूनिवर्सिटी पहुंचे थे. पुलिस उन्हें अपने साथ लाए वाहन में ले गई.

अनुमान लगाया जा रहा है कि गलत और कोडेड दस्तावेजों की सहायता से पासपोर्ट बनवाने के मामले में उन्हें पुलिस ने हिरासत में लिया है. हालांकि उनकी गिरफ्तारी क्यों की गई है? इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. मीडिया रिपोर्ट्स यह भी हैं कि अब्दुल्ला आजम जौहर यूनिवर्सिटी में चल रही जांच में बाधा पहुंचा रहे थे.

मंगलवार को पुलिस यूनिवर्सिटी में जमीन की पैमाइश कराने पहुंची थी. यहां पर उसने लाइब्रेरी में भी छानबीन की. जहां एक मदरसे से चोरी की गई किताबें मिलीं.

बीजेपी नेता ने कराई थी FIR

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ सोमवार को मुकदमा दर्ज किया गया था. अब्दुल्ला आजम खान पर गलत और कोडेड दस्तावेंजों के आधार पर पासपोर्ट बनवाने का आरोप लगा था. रामपुर के सिविल लाइन्स थाने में बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने शिकायत दर्ज करवाते हुए मुकदमा लिखवाया था.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप पीड़िता का एक्सीडेंट: योगी सरकार में मंत्री के दामाद का नाम भी CBI की FIR में दर्ज

पुलिस के मुताबिक, अब्दुल्ला आजम खान पर FIR आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471 और पासपोर्ट अधिनियम की धारा 12 के तहत मामला दर्ज किया गया था. बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने शिक्षण दस्तावेजों और पासपोर्ट में अलग-अलग जन्मतिथि दर्ज करवाने की शिकायत की थी.

जया प्रदा के कारण आए थे सुर्खियों में

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला अचानक से तब सुर्खियों में आ गए जब उन्होंने जया प्रदा को लेकर निशाना साधा था. अब्दुल्ला आजम ने कहा था कि अली भी हमारे हैं, बजरंगबली भी हमारे हैं. हमें अली भी चाहिए और बजरंगबली भी चाहिए लेकिन अनारकली नहीं चाहिए.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप कांड: सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान तो बसपा ने कहा 'थैंक्स'

सपा के आजम खान और बीजेपी की जया प्रदा के बीच पहले भी जुबानी जंग हो चुकी है. जिसके बाद दोनों नेता एक दूसरे पर वार करने से नहीं कतराते हैं.

First Published : 31 Jul 2019, 01:52:02 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो