logo-image

ईद पर आजम खान: तू छोड़ रहा है तो खता इसमें तेरी क्या...

आजम खान चर्चा में हमेशा रहते हैं. वो लंबे समय से जेल में बंद हैं, तब भी उनका नाम सुर्खियों में लगातार रहता ही है. कोई उनसे मुलाकात करने जाता है, तो कोई राजनीतिक ऑफर दे जाता है. वो हैं कि खामोश बैठे हैं.

Updated on: 03 May 2022, 01:00 PM

highlights

  • आजम खान की शायरी बेटे ने की पोस्ट
  • शेर-ओ-शायरी के जरिए कह दी बड़ी बात
  • तू छोड़ रहा है, तो खता इसमें तेरी क्या...

नई दिल्ली:

आजम खान चर्चा में हमेशा रहते हैं. वो लंबे समय से जेल में बंद हैं, तब भी उनका नाम सुर्खियों में लगातार रहता ही है. कोई उनसे मुलाकात करने जाता है, तो कोई राजनीतिक ऑफर दे जाता है. वो हैं कि खामोश बैठे हैं. जेल में रहते हुए ही चुनाव जीतकर विधायक बन गए. सांसदी से इस्तीफा दे दिया. उनके मिलने तमाम नेता जेल तक पहुंचे. लेकिन ईद के मौके पर उनके बेटे अब्दुल्ला आजम ने उनका एक संदेश ट्विटर के जरिए लोगों तक पहुंचाया है, जिसके बारे में माना जा रहा है कि वो अखिलेश यादव से अब अपनी खुली नाराजदी जता रहे हैं. अब्दुल्ला आजम के ट्विटर हैंडल से शायराना अंदाज में गहरी बात कही गई है.

आजम खान अपनी शायरी में कहते हैं, 'तू छोड़ रहा है, तो ख़ता इसमें तेरी क्या, हर शख़्स मेरा साथ, निभा भी नहीं सकता. वैसे तो एक आंसू ही बहा के मुझे ले जाए, ऐसे कोई तूफ़ान हिला भी नहीं सकता॥ ईद मुबारक... आपका और सिर्फ़ आपका... मोहम्मद आज़म खां.'

बता दें कि आजम खान के समर्थक लगातार अखिलेश यादव पर उपेक्षा का आरोप लगाते रहे हैं. उनके समर्थक कहते हैं कि अखिलेश यादव को उनकी फिक्र नहीं है. न ही उन्होंने और न ही उनकी पार्टी ने कभी आजम खान की रिहाई के लिए कोई प्रदर्शन किया. इस बीच एक अन्य ट्वीट में अब्दुल्ला आजम ने लिखा कि वो जो ख्वाब था मेरे जहन में, न मैं कह सका न मैं लिख सका, की जबान मिली तो कटी हुई, की कलम मिला तो बिका हुआ. आपके बिना पहली ईद है, अल्लाह पाक कभी दोबारा ऐसा मौका ना लाए.