News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

सख्ती से बचने के लिए हाईकोर्ट पहुंचे आजम, अग्रिम जमानत की याचिका दायर की

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा पिछले तीन महीनों में उनके खिलाफ 64 मामले दायर किए जाने के बाद इलाहाबाद उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की है.

IANS | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 05 Aug 2019, 02:29:07 PM
आजम खान (फाइल फोटो)

highlights

  • 3 महीने में दर्ज हुए 64 मामले
  • एक ही महीने में 28 मामले दायर
  • ईडी पूछताछ के लिए कर सकता है गिरफ्तारी

प्रयागराज:

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा पिछले तीन महीनों में उनके खिलाफ 64 मामले दायर किए जाने के बाद इलाहाबाद उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की है. सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी. एक या दो दिन में उनकी याचिका पर सुनवाई होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें- सपा से राज्यसभा सांसद संजय सेठ ने दिया इस्तीफा, ज्वाइन करेंगे बीजेपी

रामपुर के जिला अधिकारी औंजनेय कुमार सिंह ने पत्रकारों को बताया कि सभी 64 मामले गंभीर हैं और उनमें से 28 महज एक महीने में दायर किए गएहैं. उन्होंने कहा, "कई और लोगों के आगे आने और अब सांसद के खिलाफ शिकायत करने की उम्मीद है."

यह भी पढ़ें- दुष्कर्म पीड़िता के ठीक होने की दुआ की : कुलदीप सेंगर

जिला अधिकारी ने कहा, "27 किसानों ने यह कहते हुए मामले दर्ज किए हैं कि उनकी जमीन को आजम खान ने जबरन हड़प लिया. चुनाव के दौरान चुनाव नियमों के उल्लंघन, अधिकारियों को धमकी देने और चुनाव के दौरान सांप्रदायिक भाषण देने के 13 मामले हैं. इन सभी 13 मामलों में पुलिस द्वारा आरोपपत्र दायर किया गया है."

यह भी पढ़ें- 9 अगस्त को पूरे UP में सपा का प्रदर्शन, अखिलेश का दावा- योगी राज में हुए 729 मर्डर, 803 रेप 

सूत्रों ने कहा कि विशेष रूप से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा आजम खान के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद हिरासत में पूछताछ के लिए आजम की गिरफ्तारी हो सकती है, उन्हें 12 जुलाई को राज्य सरकार द्वारा एक संगठित भूमि अधिग्रहणकर्ता के रूप में सूचीबद्ध किया गया है.

यह भी पढ़ें- 15 अगस्त तक उत्तर प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द, अधिसूचना जारी 

सूत्रों ने कहा कि संसद सत्र समाप्त होने के बाद उनकी गिरफ्तारी होने की संभावना है. इस बीच, आजम खान ने कहा, "मैं रामपुर सीट जीतने और भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) को हराने की कीमत चुका रहा हूं. योगी सरकार द्वारा मेरे खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध शुरू किया गया है."

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप पीड़िता की कार को टक्कर मारने वाले ड्राइवर ने किया बड़ा खुलासा, CBI पूछताछ में बताई दुर्घटना की वजह 

समाजवादी पार्टी ने धमकी दी है कि अगर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आजम खान को गिरफ्तार करने के कदम उठाए जाते हैं तो राज्यव्यापी आंदोलन किया जाएगा.

First Published : 05 Aug 2019, 02:29:07 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.