News Nation Logo
Banner

सीतापुर से रामपुर के लिए रवाना हुए आजम खान, भावुक होकर जेल के बारे में कही ये बात

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मेरे साथ बहुत अमानवीय बर्ताव हुआ. प्रदेश सरकार ने बदले की भावना से कार्रवाई की है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 29 Feb 2020, 10:42:53 AM
rampur, azam khan

आजम खान (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

सीतापुर:

सपा सांसद आजम खान सीतापुर जेल से रामपुर के लिए रवाना हो गए हैं. पत्नी तंजीम फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम भी साथ में हैं. रामपुर कोर्ट में उनकी आज पेशी है. कड़ी सुरक्षा के बीच उनको सीतापुर से रामपुर लाया जा रहा है. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मेरे साथ बहुत अमानवीय बर्ताव हुआ. प्रदेश सरकार ने बदले की भावना से कार्रवाई की है. जेल में मेरे साथ अच्छा बर्ताव नहीं हुआ है. सांसद आजम खान (Azam Khan) को परिवार समेत आज यानी शनिवार को रामपुर कोर्ट में पेश किया जाएगा. साथ में पत्नी तंजीम फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम भी हैं.

यह भी पढ़ें- आजम खान पत्नी और बेटे समेत आज रामपुर कोर्ट में होंगे पेश, सीतापुर जेल में रात भर रहे बेचैन

पूरी रात जेल में करवटें बदलते रहे

पुलिस-प्रशासन की तरफ से आजम खान को रामपुर लाने की पूरी तैयारी कर ली गई है. जानकारी के मुताबिक कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस शनिवार को रामपुर लेकर जाएगी. जेल प्रशासन के सूत्रों के मुताबिक आजम खान शुक्रवार की पूरी रात करवटें बदलते रहे. 5 बजे सुबह उन्होंने नमाज पढ़ी. बता दें कि एडीजे-6 की कोर्ट ने रामपुर जेल अधीक्षक से जेल ट्रांसफर को लेकर नोटिफिकेशन की हार्ड कॉपी मांग ली है. साथ ही कोर्ट ने मामले में जेल अधीक्षक को आजम खान और उनके परिवार को शनिवार को कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया था, लेकिन लंच के बाद शासन की तरफ से सरकारी वकील ने भी इस मसले पर अर्जी लगाते हुए बहस के लिए कोर्ट से समय मांगा.

यह भी पढ़ें- सोनभद्र खनन क्षेत्र में हुए हादसे में पत्थर के नीचे मिला एक मजदूर का शव, राहत-बचाव कार्य जारी

बगैर कोर्ट की परमिशन के शिफ्ट कर दिया 

इस पर कोर्ट ने उन्हें 3 मार्च का समय दे दिया है. उधर कोर्ट के निर्देशों के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है. हालांकि कोर्ट के इस निर्देश के बावजूद कई अन्य मामलों में आजम परिवार की आज कोर्ट में पेशी होगी. वहीं इस मामले में आजम खान के वकील खलीलुल्लाह खान ने बताया कि उन्होंने कोर्ट में आवेदन दाखिल कर कहा था कि आज़म खान और उनके परिवार को बगैर कोर्ट की परमिशन के शिफ्ट कर दिया गया. हमारी एप्लिकेशन का उन्होंने जवाब दिया है, उनके जवाब से कंटेम्प्ट प्रोसिडिंग बन रही है. हमारी मांग है कि मामले में स्पेशल सेकेट्री, डीएम, डीजी जेल लखनऊ और दोनों जेल अधीक्षक (रामपुर और सीतापुर) के खिलाफ अवमानना का केस चलाया जाए.

First Published : 29 Feb 2020, 10:10:43 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो