News Nation Logo
Banner

आजम खान की मुश्किलें फिर बढ़ीं, इस बार हो सकती है गिरफ्तारी

समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खान की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती हुई दिख रही है. आजम पर अब गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 10 Aug 2019, 01:03:04 PM
आजम खान (फाइल फोटो)

रामपुर:

समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खान की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती हुई दिख रही है. आजम पर अब गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. रामपुर के एसपी डॉ. अजय पाल ने कहा कि सपा सांसद आजम खान के खिलाफ दर्ज मुकदमों के आधार पर अब उनकी गिरफ्तारी की जा सकती है.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में अब रोबोट देंगे दवाई, पायलट प्रोजेक्ट के लिए इन 10 जिलों का हुआ चयन

उन्होंने बताया कि जौहर अली यूनिवर्सिटी के लिए किसानों की जमीन हड़पने को लेकर आजम खान के खिलाफ 26 मुकदमे दर्ज हैं. आजम पर जबरन जमीन कब्जाने का मुकदमा दर्ज करने वाले ये किसान इलाहाबाद हाईकोर्ट भी पहुंचे हैं. एसपी अजयपाल का कहना है कि इससे पहले किसानों की ओर से लगातार दर्ज हो रहे मामलों के बाद अब रामपुर शहर कोतवाली में आजम खान समेत चार लोगों पर शत्रु संपत्ति का मामला दर्ज हुआ है.

यह भी पढ़ें- CM योगी आज जाएंगे रूस दौरे पर, साथ होंगे 5 प्रदेशों के मुख्यमंत्री, इस डील पर होगा हस्ताक्षर

नायब तहसीलदार ने यह रिपोर्ट दर्ज कराई है. उन पर आरोप है कि जौहर विश्वविद्यालय ट्रस्ट और आजम खान को फायदा पहुंचाने के लिए ईओ ने कागजों में छेड़छाड़ की और गलत नोटिस जारी किया. वहीं महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने के खिलाफ आजम पर दो मुकदमें दर्ज किए जा चुके हैं. इन मामलों में जो धाराए हैं वह गिरफ्तारी के लिए पर्याप्त हैं.

यह भी पढ़ें- उन्नाव कांड: CBI को मिली इजाजत, ट्रक ड्राइवर-क्लीनर के होंगे नार्को और ब्रेन मैपिंग टेस्ट 

आपको बता दें कि आजम खान पर साल 2003 से लेकर 2005 के बीच 26 किसानों की जमीन को जबरन हड़पने और उसे जौहर यूनिवर्सिटी परिसर में शामिल करने का आरोप है. आजम पर जमीन हड़पने के मामले में कुल 26 मुकदमें दर्ज हुए हैं.

First Published : 10 Aug 2019, 01:03:04 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो