News Nation Logo
Banner

आजम खान को कोर्ट से बड़ा झटका, जमानत खारिज, जेल में मनेगी होली

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है. आजम खान को मंगलवार को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. रामपुर कोर्ट ने आजम खान, पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम की जमानत खारिज कर दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 03 Mar 2020, 05:52:43 PM
Azam Khan

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (Photo Credit: फाइल फोटो)

रामपुर:

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है. आजम खान को मंगलवार को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. रामपुर कोर्ट ने आजम खान, पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम की जमानत खारिज कर दी है. अब उनकी होली कोर्ट में ही मनेगी. हालांकि कोर्ट ने उन्हें वीडियो कांफ्रेंसिंग के पेशी की छूट दे दी है. इन सभी को जन्मप्रमाण पत्र में फर्जी दस्तावेज देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ेंः UP में BJP के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड बनाएंगे योगी

आजम खान और बेटे अब्दुल्ला आजम को मंगलवार को रामपुर कोर्ट में पेश किया गया. पुलिस ने कोर्ट से आजम खान की रिमांड मांगी. शत्रु संपत्ति के मामले में थाना अजीमनगर में मुकदमा दर्ज हुआ था. इस मामले में पुलिस आजम खान की रिमांड चाहती है. अब सभी मामलों में 7 मार्च को सुनवाई होगी. अब्दुल्ला आजम को जन्मप्रमाण पत्र के मामले में गिरफ्तार किया गया है. बहस के बाद ये फैसला सुरक्षित कर लिया कर लिया गया था. कोर्ट ने करीब 5 बजे फैसला सुनाते हुए तीनों की जमानत अर्जी खारिज कर दी. 

यह भी पढ़ेंः नोएडा के बाद अब ताज नगरी आगरा पहुंचा कोरोना वायरस, 6 लोगों में मिले लक्षण

ज्ञात हो कि पहले बीती 29 फरवरी को समाजवादी पार्टी से सांसद आजम खां, उनकी पत्नी डॉ. तजीन फात्मा और पुत्र अब्दुल्ला आजम खां को रामपुर भेजने में पुलिस को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था. डॉ. तजीन की कमर में समस्या के मद्देनजर परिवार ने पुलिस के मिनी ट्रक से रामपुर जाने से इनकार कर दिया था. इसको लेकर जब काफी प्रयासों के बाद भी बात नहीं बनी तो आजम खां और उनकी पत्नी को एक थाने की सूमो से रामपुर भेजा गया.

यह भी पढ़ेंः 'पति जबरन CAA के खिलाफ धरने पर भेजता है', पत्नी ने खोली पोल 

गौरतलब है कि पूर्व विधायक व आजम के बेटे अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाण-पत्र बनवाने के मामले में सपा सांसद आजम खां, उनकी पत्नी विधायक डॉ. तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम ने 26 फरवरी को रामपुर एमपी-एमएलए कोर्ट में आत्मसपर्ण किया था. कोर्ट ने सभी को रामपुर जेल भेज दिया था. वहां से जिला प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से तीनों को सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया है.

First Published : 03 Mar 2020, 05:32:26 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो