News Nation Logo

BREAKING

Banner

रामपुर में आज एक बार फिर आमने-सामने होंगे आजम खान और जया प्रदा

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान और उनके खिलाफ लोकसभा चुनाव में बीजेपी की उम्मीदवार रहीं जया प्रदा एक बार फिर रामपुर में आमने-सामने होंगे.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 17 Oct 2019, 08:14:12 AM
रामपुर में एक बार फिर आमने-सामने होंगे आजम खान और जया प्रदा

रामपुर:

रामपुर में एक बार फिर दो बड़े नेताओं के बीच जुबानी जंग देखने को मिल सकती है. आज समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान और उनके खिलाफ लोकसभा चुनाव में बीजेपी की उम्मीदवार रहीं जया प्रदा आमने-सामने होंगे. दोनों ही नेता अपने-अपने उम्मीदवारों के लिए उपचुनाव के लिए प्रचार करेंगे. आजम खान अपनी पत्नी के समर्थन में आज साइकिल रैली निकालेंगे. वहीं बीजेपी उम्मीदवार भरत भूषण गुप्ता के लिए भारतीय जनता पार्टी की जया प्रदा कई जन सभाएं करेंगी.

यह भी पढ़ेंः सरकार ने बदला था फैसला, फिर भी चली गई 1100 से ज्यादा होमगार्ड्स की नौकरी

लोकसभा चुनाव के दौरान भी जया प्रदा और आजम खान के बीच खूब जुबानी जंग देखने को मिली थी. वैसे तो समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां रामपुर सदर सीट से 9 बार विधायक रहे हैं. रामपुर सीट को समाजवादी पार्टी नेता आजम खान का गढ़ माना जाता है, खान वर्तमान में लोकसभा सांसद हैं. मगर इस बार आजम खान के लिए परिस्थितियां अलग हैं. 84 से ज्यादा मुकदमों में फंसे आजम खान और उनके परिवार के लिए यह सीट प्रतिष्ठा का भी विषय बन गई है.

यह भी पढ़ेंः राम मंदिर पर फैसले से कुछ हफ्ते पहले आरएसएस ने हरिद्वार में बुलाई बड़ी बैठक

रामपुर से समाजवादी पार्टी (सपा) ने आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा को अपना उम्मीदवार बनाया है. जहां उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार भरत भूषण गुप्ता से है. इस सीट पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव के लिए मतदान होना है और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी. रामपुर विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी का कब्जा था. इस साल मई में लोकसभा चुनावों के लिए आजम खान के निर्वाचित होने के बाद रामपुर विधानसभा सीट खाली हो गई थी. जिसके कारण यहां उपचुनाव हो रहा है.

First Published : 17 Oct 2019, 08:14:12 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.