logo-image

इस कारण से नहीं हो सकी आजम खान और उनके परिवार की जमानत अर्जी पर सुनवाई

अब इस मामले में मंगलवार को सुनवाई होगी. सांसद आजम, उनकी पत्नी और बेटे को रामपुर से सीतापुर जेल में शिफ्ट किए जाने के मामले में भी कोर्ट मंगलवार को सुनवाई करेगी.

Updated on: 03 Mar 2020, 07:43 AM

Lucknow:

समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खां और उनकी पत्नी और बेटे की जमानत अर्जी पर वकीलों की हड़ताल के चलते सुनवाई नहीं हो सकी. अब इस मामले में मंगलवार को सुनवाई होगी. सांसद आजम, उनकी पत्नी और बेटे को रामपुर से सीतापुर जेल में शिफ्ट किए जाने के मामले में भी कोर्ट मंगलवार को सुनवाई करेगी. आजम के अधिवक्ता खलील उल्ला खां ने जेल शिफ्टिंग को लेकर आपात्ति दाखिल की थी, जिस पर बहस होगी.

ज्ञात हो कि सांसद आजम खां पर कई दर्जन मुकदमे दर्ज हैं. कई मुकदमों में आजम खां के साथ उनकी पत्नी और विधायक डॉ.तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम भी आरोपी हैं. इन सब पर दर्ज मुकदमों की सुनवाई चल रही है. सुनवाई के दौरान तीनों में कोई न्यायालय में हाजिर नहीं हो रहा था. इसके बाद न्यायालय ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट और संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी कर दिया था.

यह भी पढ़ें- दिल्ली दंगों ने देश को झकझोर दिया, संसद में इस पर खुली बहस हो- मायावती

चार जनवरी, 2019 को गंज कोतवाली पुलिस ने तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. मुकदमे में आरोप है कि अब्दुल्ला आजम के दो-दो जन्म प्रमाणपत्र बनवाए गए हैं. एक प्रमाणपत्र रामपुर नगर पालिका से और दूसरा लखनऊ के अस्पताल से जारी किया गया.

इस मामले में पुलिस ने सांसद समेत उनकी पत्नी विधायक और बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. तीनों के खिलाफ अप्रैल, 2019 में चार्जशीट भी दाखिल कर दी थी. चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए अदालत ने सुनवाई शुरू की. तब से तीनों कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहे थे.