News Nation Logo
Banner

सुन्नी वक्फ बोर्ड ने स्वीकारी 5 एकड़ जमीन, ट्रस्ट गठित कर मस्जिद बनाने का फैसला

बोर्ड के चैयरमैन ज़ुफर फारूकी ज़मीन लेने के साथ ही मस्जिद, शिक्षण संस्थान और हॉस्पिटल बनाने के पक्ष में हैं

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 24 Feb 2020, 03:08:34 PM
बोर्ड के चैयरमैन ज़ुफर फारूकी

बोर्ड के चैयरमैन ज़ुफर फारूकी (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

अयोध्या:

सुन्नी वक्फ बोर्ड (Sunni Waqf Board) की अहम बैठक आज यानी सोमवार को होने वाली है. बोर्ड को दी गई 5 एकड़ जमीन के मामले पर चर्चा होगी. बैठक में तय की जाएगी कि जमीन ली जाय या नहीं. अगर ली जाय, तो उस पर मस्जिद बनाई जाए या मदरसा. इन मसलों पर बोर्ड के 8 मेंबर फैसला करेंगे. बोर्ड के चैयरमैन ज़ुफर फारूकी (Jufar Farooqi) ज़मीन लेने के साथ ही मस्जिद, शिक्षण संस्थान और हॉस्पिटल बनाने के पक्ष में हैं. वहीं सूत्र बता रहे हैं कि बोर्ड के संदस्य मस्जिद के रखरखाव के लिए एक ट्रस्ट पर भी मुहर लगा सकते हैं.

यह भी पढ़ें- अहमदाबाद से इंडिया को नमस्ते कह, दीदार-ए-ताजमहल को रवाना Trump

मस्जिद बनाने का फैसला

सुन्नी वक्फ बोर्ड की बैठक में सुप्रीम कोर्ट के आदेश से राज्य सरकार द्वारा 5 एकड़ जमीन को स्वीकार कर लिया है. बोर्ड ने इस जमीन के लिए ट्रस्ट गठित करने का फैसला किया. जमीन पर एक मस्जिद का निर्माण किया जाएगा. एक केंद्र स्थापित कर कई सदियों की इंडो-इस्लामिक संभ्यता को दर्शायेगा. भारतीय और इस्लामिक संभ्यता के अनुवेशन और अध्ययन के लिए एक केंद्र की स्थापना की जाएगी. एक चेरिटेबल हॉस्पिटल और एक लाइब्रेरी बनाने का भी हुआ फैसला.

यह भी पढ़ें- जिन्ना की मजार के सामने लड़की ने किया डांस, पाकिस्तान में मचा बवाल

इस्लामिक यूनिवर्सिटी और चेरिटेबल अस्पताल बनाने पर मुहर 

बताया जा रहा है कि बैठक में सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड ज़मीन लेने का एलान कर सकता है. मस्जिद के साथ इस्लामिक यूनिवर्सिटी और चेरिटेबल अस्पताल बनाने पर मुहर लग सकती है. सुन्नी वक्फ बोर्ड के सदस्य- जुफर फारूकी, चेयरमैन अब्दुल रज्जाक, बार अदनान फारूख शाह इमरान माबूद मोहम्मद जुनैद सिद्दीकी, सरकार इमरान खान, बार अबरार अहमद, विधायक सैयद अहमद अली हैं.

First Published : 24 Feb 2020, 09:11:20 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.