News Nation Logo

महंत परमहंस दास बोले- बलात्कारी मानसिकता वाले लोग मनाते हैं Valentine's Day

परमहंस दास ने कहा कि रोम में वेलेंटाइन नाम का व्यक्ति था जो दुराचारी था और उसे 14 फरवरी को फांसी हुई थी. उसी के लिए उसके पथभ्रष्ट अनुयायी वैलेंटाइन्स डे मनाते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 12 Feb 2021, 12:31:15 PM
बलात्कारी मानसिकता वाले लोग मनाते हैं Valentines Day

बलात्कारी मानसिकता वाले लोग मनाते हैं Valentines Day (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • महंत परमहंस दास ने वैलेंटाइन्स डे पर उठाए सवाल
  • परमहंस दास ने कहा कि बलात्कारी मानसिकता वाले लोग मनाते हैं वैलेंटाइन्स डे
  • परमहंस दास ने वैलेंटाइन्स डे मनाने वालों को बताया एंटी नेशनल और दुराचारी

अयोध्या:

कपल्स का सबसे चहेता वैलेंटाइन्स डे (Valentine's Day) हमेशा से ही सवालों और विवादों से घिरा रहता है. तमाम हिन्दू संगठन वैलेंटाइन्स डे को सनातन धर्म की परंपराओं के खिलाफ बताते रहे हैं. इसी सिलसिले में अब अयोध्या के संतों ने भी वैलेंटाइन्स डे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. महंत परमहंस दास ने वैलेंटाइन्स डे मनाने वालों को एंटी नेशनल और दुराचारी करार दिया है. परमहंस दास ने कहा कि रोम में वेलेंटाइन नाम का व्यक्ति था जो दुराचारी था और उसे 14 फरवरी को फांसी हुई थी. उसी के लिए उसके पथभ्रष्ट अनुयायी वैलेंटाइन्स डे मनाते हैं.

परमहंस दास ने कहा कि बलात्कारी मानसिकता वाले लोग आज भी वैलेंटाइन्स डे सेलिब्रेट करते हैं. उन्होंने कहा कि भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के किसी भी देश के लोगों को वैलेंटाइन डे नहीं मनाना चाहिए. महंत परमहंस दास के इन विचारों को लेकर जब हमने लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्र, छात्राओं से उनकी राय जाननी चाही तो सभी ने एक सुर में महंत परमहंस दास के विचारों से असहमति जताई. उन्होंने कहा कि वैलेंटाइन वीक में युवा अपनी भावनाओं का इजहार करते हैं और ऐसा नहीं है कि ये लोग बलात्कारी या एंटी नेशनल विचारधारा के लोग होते हैं.

लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं ने कहा कि वैलेंटाइन्स डे को लेकर आपके कैसे विचार हैं, ये पूरी तरह से व्यक्ति विशेष का मामला है कि वे इसे लेकर क्या जानते हैं और क्या सोचते हैं. उन्होंने कहा कि यदि किसी को वैलेंटाइन्स डे मनाना है तो मनाएं और नहीं मनाना तो न मनाएं, लेकिन इसे लोगों के ऊपर ही छोड़ देना चाहिए. बता दें कि हर साल 7 फरवरी को रोज डे के साथ ही वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो जाती है, जो 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के साथ खत्म हो जाती है.

एक हफ्ते तक चलने वाले इस वैलेंटाइन वीक में 7 फरवरी को रोज डे (Rose Day), 8 फरवरी को प्रोपोज डे (Propose Day), 9 फरवरी को चॉकलेट डे (Chocolate Day), 10 फरवरी को टेडी डे (Teddy Day), 11 फरवरी को प्रॉमिस डे (Promise Day), 12 फरवरी को हग डे (Hug Day), 13 फरवरी को किस डे (Kiss Day) और फिर अंत में 14 फरवरी को वैलेंटाइन्स डे (Valentine's Day) मनाया जाता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Feb 2021, 12:31:15 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.