News Nation Logo

'राम' से अयोध्यावासियों को रोजगार की उम्मीद, बोले- अब नहीं रहा कोई विवाद

अयोध्या में राममंदिर के लिए आज भूमि पूजन होने जा रहा है. इसे लेकर अयोध्यावासी बहुत हर्षित हो रहे हैं. उनकी पूरी सम्भवना है कि राम ही उन्हें रोजगार दिलाएंगे. अयोध्या में बड़ी कुटिया के दुकानदार इश्तियाक का कहना है,

By : Sushil Kumar | Updated on: 05 Aug 2020, 04:21:54 PM
jo ram

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

अयोध्या:

अयोध्या में राममंदिर के लिए आज भूमि पूजन होने जा रहा है. इसे लेकर अयोध्यावासी बहुत हर्षित हो रहे हैं. उनकी पूरी सम्भवना है कि राम ही उन्हें रोजगार दिलाएंगे. अयोध्या में बड़ी कुटिया के दुकानदार इश्तियाक का कहना है, "सुप्रीम कोर्ट से फैसला आने के बाद विवाद खत्म हो गया. अब यहां के लोगों को राम से आस है कि वही इन्हें रोजगार दिलाएंगे. वर्षो का विवाद था अब वह खत्म हो गया है. अभी तक यहां पर राजनीतिक दलों ने मंदिर-मस्जिद के नाम फर फूट डालने का काम किया लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाए, यहां पर आपस मे भाईचारा है. अब बस राम मंदिर बनने से पर्यटन बढ़ेगा. लोगों को रोजी मिलेगी. प्रधानमंत्री के आने से अयोध्यावासी बहुत खुश हैं.

यह भी पढ़ें- अयोध्या: भूमिपूजन के बाद PM मोदी ने जारी किया राम मंदिर पर विशेष डाक टिकट

कोरोना महामारी ने थोड़ा उत्सव का रंग फीका कर दिया

अयोध्या की रहने वाली लीलावती कहती हैं कि कोरोना महामारी ने थोड़ा उत्सव का रंग फीका कर दिया है. लेकिन फिर भी जितना हो रहा है वो सब अयोध्या के विकास के लिए हो रहा है. राममंदिर बनने की बहुत खुशी है. कम से कम इतने सालों से चल रहा विवाद का अंत हो गया. वहीं कृष्णकुमार ने कहा, "अयोध्या में हमारी आंखों के सामने मंदिर बनने जा रहा है. एक बड़े विवाद का अंत हो गया. जिसके कारण पूरे विश्व पटल पर अयोध्या के लोगों का नाम खराब होता था, कम से कम वह खत्म हो गया. प्रधानमंत्री आ रहे हैं . यहां के लिए बहुत कुछ दे जाएंगे. अब यहां कोई विवाद बचा नहीं है.

यह भी पढ़ें- जफरयाब जिलानी ने राम मंदिर भूमि पूजन पर उठाए सवाल, CM योगी और PM मोदी को लेकर कह दी ये बड़ी बात

सुप्रीम कोर्ट के 9 नवंबर को फैसले से राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो गया था

वहीं यहां के एक निवासी सुग्गु ने कहा कि अयोध्या पुराना विवाद निपट गया. राम जी का भव्य मंदिर बनने जा रहा है. हम लोगो को राम जी आशा है कि वो सभी को रोजगार दिलवाएंगे. सुप्रीम कोर्ट के 9 नवंबर को फैसले से राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो गया था, जिसके बाद यहां लोग मंदिर निर्माण शुरू होने की प्रतीक्षा कर रहे थे और अब वह घड़ी आ जाने अयोध्यावासियों काफी हर्षित हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Aug 2020, 04:21:08 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.