News Nation Logo

सदियों का सपना साकार, देश में आनंद की लहर, भूमिपूजन के बाद बोले मोहन भागवत

अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमिपूजन कार्यक्रम पूरा हो गया है. आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि आज देश में आनंद की लहर है.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 05 Aug 2020, 02:59:58 PM
mohan bhagwat

मोहन भागवत (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमिपूजन कार्यक्रम पूरा हो गया है. आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि आज देश में आनंद की लहर है.  सदियों की आस पूरी होने के बाद आनंद है. उन्होंने कहा, सबसे बड़ा आनंद है कि भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जिस आत्मविश्वास की जरूरत थी, उसका सगुन सरकार अधिस्ठान आज हो रहा है. 

मोहन भागवत ने कहा, कई लोग महामारी के कारण नहीं आ पाए, लालकृष्ण आडवाणी जी भी नहीं आ पाए हैं. देश को अब आत्मनिर्भर बनाने की ओर काम जारी है. आज महामारी के बाद पूरा विश्व नए रास्तों को ढूंढ रहा है.जैसे-जैसे मंदिर बनेगा, राम की अयोध्या भी बननी चाहिए. हमारे मन में भी मंदिर बनना चाहिए और कपट को छोड़ना चाहिए.

बता दें, अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर निर्माण को लेकर 492 साल का लंबा इंतजार खत्म हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर (Ram Mandir) का शिलान्यास कर दिया है. भूमिपूजन के बाद पीएम मोदी ने राम मंदिर की शिला रखी है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के अलावा तमाम बडे राजनेता और साधु संतों समेत 175 आमंत्रित लोग इस ऐतिहासिक अवसर के साक्षी बने हैं. इसके साथ ही नरेंद्र मोदी ने 3 रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Aug 2020, 01:25:29 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.