logo-image

Ayodhya Ram Mandir: सामने आईं अयोध्या में रामलला मंदिर की तस्वीरें, देखने वालों ने कहा 'अद्भुत'

Ayodhya Ram Mandir: राम नगरी अयोध्या में इस समय राम मंदिर निर्माण का कार्य बेहद तेजी के साथ चल रहा है...ऐसे में श्रद्धालुओं में राम मंदिर के दर्शन करने की उत्सुकता है....सोशल मीडिया पर मंदिर की कुछ तस्वीरें आईं हैं

Updated on: 20 Nov 2023, 08:35 PM

New Delhi:

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश की राम नगरी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का कार्य काफी तेजी के साथ चल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को इस भव्य मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा करने वाले हैं. वहीं, श्रद्धालुओं में भी अयोध्या राम मंदिर के दर्शन करने की काफी उत्सुकता है. ऐसे में आज सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर निर्माणाधीन श्री राम जन्मभूमि मंदिर के क्रेन दृश्य की कुछ तस्वीरें साझा की गई हैं. इन तस्वीरों को जिस किसी ने भी देखा उसके मुंह से केवल एक ही शब्द निकला 'अद्भुत'. ये तस्वीरें श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने ट्वीट की हैं. 

आपको बता दें कि अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि स्थल पर बनाए जा रहे भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का समय धीरे-धीरे निकट आ रहा है. प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में देश-विदेश से लाखों लोगों के अयोध्या पहुंचने की संभावना है. इसे देखते हुए राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट व अयोध्या विकास प्राधिकरण की ओर से विभिन्न स्थानों पर टेंट सिटी का निर्माण कराया जा रहा है. इनमें ठहरने और भोजन की उत्तम व्यवस्था मुहैया कराई जाएगी. विकास प्राधिकरण के सचिव सत्येंद्र सिंह ने बताया कि माझा गुप्तार घाट में 20 एकड़ भूमि में टेंट सिटी स्थापित की जाएगी. इसमें लगभग 20 से 25 हजार श्रद्धालुओं के रहने की व्यवस्था की जा रही है. अयोध्या धाम में ब्रह्मकुंड के पास भी एक टेंट सिटी स्थापित की जा रही है। इसमें 35 टेंट लगेंगे, जिसमें लगभग 30 हजार श्रद्धालुओं के रुकने की व्यवस्था की जा रही है.

उन्होंने बताया कि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से बाग बिजेसी में 25 एकड़ भूमि में टेंट सिटी स्थापित की जा रही है, जिसमें लगभग 25 हजार लोगों के रुकने की व्यवस्था होगी. इसके अलावा कार सेवकपुरम व मणिराम दास की छावनी में भी श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए टेंट सिटी स्थापित की जाएगी.

सचिव ने बताया कि 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के समय कड़ाके की ठंड रहेगी. ऐसे में यहां आने वाले श्रद्धालुओं को ठहरने के लिए टेंट सिटी स्थापित की जा रही है। शीतकाल में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को देखते हुए टेंट सिटी का निर्माण इस प्रकार किया जाएगा कि श्रद्धालुओं को ठंड से राहत मिल सके.