logo-image

महंत कमल नयन दास का बयान, कहा- आज राम मंदिर के नक्शे पर लग सकती है मुहर

राम जन्म भूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी कमल नयन दास का न्यूज नेशन पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि आज ट्रस्ट की बैठक में मंदिर के प्रस्तावित नक्शे पर भी मुहर लगेगी.

Updated on: 18 Jul 2020, 10:21 AM

नई दिल्ली:

राम जन्म भूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी कमल नयन दास का न्यूज नेशन पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि आज ट्रस्ट की बैठक में मंदिर के प्रस्तावित नक्शे पर भी मुहर लगेगी. इसके अलावा  नृत्य गोपाल दास ने कल मंदिर निर्माण समिति की अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने कमल नयन दास से मुलाकात की थी. वहीं बता दें कि जानकारी मिली है कि 5 अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन हो सकता है.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी  5 अगस्त को अयोध्या में होने वाले भूमि पूजन के लिए वहां पहुंच सकते हैं. हालांकि इस बात की पुष्टि आज ट्रस्ट की होने वाली बैठक में हो जाएगी. 

ये भी पढ़ें:असली अयोध्या के लिए थोरी में खुदाई करेगा नेपाली पुरातत्व विभाग, PM पीएम ओली के बेतुके दावे को सिद्ध करने की जुगत शुरू

बता दें कि अयोध्या में आज दोपहर 3 बजे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक होने वाली है. ट्रस्ट की बैठक में 15 ट्रस्टियों में से 12 ट्रस्टी अयोध्या की बैठक में मौजूद रहेंगे, जबकि 3 ट्रस्टी ऑनलाइन बैठक में शामिल हो सकते हैं.

इस बैठक में मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र, उत्तर प्रदेश सरकार के पदेन ट्रस्टी अवनीश अवस्थी ट्रस्टी कामेश्वर चौपाल, परमानंद जी महाराज, स्वामी गोविंद देव गिरि के अयोध्या पहुंचने की संभावना है. वहीं अन्य सदस्यों में से ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास, महासचिव चंपत राय सदस्य अनिल मिश्र, पदेन सदस्य जिला अधिकारी अनुज झा, निर्मोही अखाड़ा के महंत दिनेंद्र दास सहित अयोध्या राजा विमलेंद्र मोहन मिश्र भी मौजूद रह सकते हैं.