logo-image

अयोध्या में मंदिर के लिए ट्रस्ट के बाद अयोध्या विकास परिषद का होगा गठन

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए राम मंदिर ट्रस्ट का गठन किया जा चुका है. राम मंदिर ट्रस्ट के गठन के बाद उत्तर प्रदेश सरकार अयोध्या के विकास के लिए बहुत जल्द अयोध्या तीर्थ विकास परिषद का गठन करने का ऐलान किया है.

Updated on: 10 Feb 2020, 03:55 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए राम मंदिर ट्रस्ट का गठन किया जा चुका है. राम मंदिर ट्रस्ट के गठन के बाद उत्तर प्रदेश सरकार अयोध्या के विकास के लिए बहुत जल्द अयोध्या तीर्थ विकास परिषद का गठन करने का ऐलान किया है. इस अयोध्या तीर्थ विकास परिषद में 5 सदस्य होंगे. अयोध्या तीर्थ विकास परिषद अगले दो साल में अयोध्या का विकास करने का काम करेगा.

यह भी पढ़ें- टेंडर घोटाला : केंद्र और राज्य की जांच एजेंसियां आईं आमने-सामने

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट मीटिंग में अयोध्या तीर्थ विकास परिषद का गठन किया जाएगा. उत्तर प्रदेश की सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या तीर्थ विकास परिषद के अध्यक्ष होंगे. अयोध्या विकास परिषद का फोकस अयोध्या को स्मार्ट और नव अयोध्या बनाने के लिए होगा.

यह भी पढ़ें- मुनव्वर राणा की बेटी के घुटन वाले बयान पर BJP के तेवर कड़े, बीजेपी सांसद ने दी पाकिस्तान जाने की सलाह

गौरतलब है कि अयोध्या के विकास के लिए 250 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. अयोध्या तीर्थ विकास परिषद केंद्र और राज्य सरकार के साथ मिलकर अयोध्या के विकास के लिए फैसला करेगी. इसके साथ ही राम मंदिर के लिए अयोध्या में आधारभूत ढांचा तैयार करने की जिम्मेदारी भी अयोध्या तीर्थ विकास परिषद की होगी. जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश सरकार अपने बजट में अयोध्या तीर्थ विकास परिषद के लिए अलग से बजट देगी.