logo-image

अयोध्या: दिवाली पर CM योगी आदित्यनाथ ने हनुमानगढ़ी में किए दर्शन और पूजा

अयोध्या में भव्य दीपोत्सव के बाद दिवाली पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हनुमानगढ़ी के दर्शन किए. पूजा और आरती के बाद वह गोरखपुर के लिए रवाना हो गए. 

Updated on: 14 Nov 2020, 12:45 PM

अयोध्या:

अयोध्या में भव्य दीपोत्सव के बाद दिवाली पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हनुमान गढ़ी के दर्शन किए. उन्होंने कहा कि अगले साल 7.51 दीये जलाए जाएंगे. उन्होंने कारसेवक पुरम पहुंचे साथु संतों के दर्शन भी किए. राम मंदिर की नींव पड़ने के बाद ये अयोध्या की पहली दिवाली है. दीपोत्सव में शुक्रवार को 5 लाख 51 हजार दिए जलाकर रिकॉर्ड बनाया गया. हनुमानगढ़ी के दर्शन करने के बाद सीएम योगी गोरखपुर के लिए रवाना हो गए.  

राम की पैड़ी का किया निरीक्षण
योगी आदित्यनाथ ने महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी कमल नयन दस से मुलाकात कर राम की पैड़ी का निरीक्षण किया. इस बार अयोध्या की दिवाली को भव्य रूप दिया गया है.  अयोध्या में 5 लाख 51 हजार से अधिक दीये जलाये गए. ये अपने आप में एक रिकॉर्ड है. अयोध्या में तीन दिन तक दीपोत्सव का कार्यक्रम मनाया जा रहा है. 

अक्षरधाम में मनेगी भव्य दिवाली 
अयोध्या में भव्य दीपोत्सव के बाद आज दिल्ली के अक्षमधाम मंदिर में भव्य दिवाली मनाई जाएगी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं दी उन्होंने लिखा सभी देशवासियों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं, आप सभी पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद सदा बना रहे. साथ ही उन्होंने बताया कि आज शाम 7 बजकर 39 मिनट पर  2 करोड़ लोग मिलकर दिवाली पूजन और मंत्रोचारण करेंगे.