News Nation Logo

अयोध्या मामला (Ayodhya Case) : कानूनी मशविरा के बाद सुन्नी वक्फ बोर्ड (Sunni Waqf Board) 5 एकड़ जमीन पर आगे कदम बढ़ाएगा

सुन्नी वक्फ बोर्ड (Sunni Waqf Board) के चेयरमैन जुफर फारुकी (Jufar Farooqi) ने बताया, अभी बोर्ड ने जमीन के बारे में कोई फैसला नहीं किया है. यह मसला 26 नवंबर को होने वाली बोर्ड बैठक में रखा जाएगा.

By : Sunil Mishra | Updated on: 13 Nov 2019, 07:07:01 AM
सुन्नी वक्फ बोर्ड (Sunni Waqf Board) के चेयरमैन जुफर फारुकी

सुन्नी वक्फ बोर्ड (Sunni Waqf Board) के चेयरमैन जुफर फारुकी (Photo Credit: IANS)

लखनऊ:

अयोध्या मामले (Ayodhya Case) में मिली जमीन पर आगे क्या करना है, इसे लेकर सुन्नी वक्फ बोर्ड (Sunni Waqf Board) पहले कानूनी मशविरा लेगा और उसके बाद कोई कदम आगे बढ़ाएगा. इस बारे में सुन्नी वक्फ बोर्ड (Sunni Waqf Board) के चेयरमैन जुफर फारुकी (Jufar Farooqi) ने बताया, "अभी बोर्ड ने जमीन के बारे में कोई फैसला नहीं किया है. यह मसला 26 नवंबर को होने वाली बोर्ड बैठक में रखा जाएगा. सभी सदस्यों की राय आने के बाद सर्वसम्मति से फैसला लिया जाएगा. पूरे मामले में कानूनी मशविरा भी लिया जाएगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी."

यह भी पढ़ें : निक्की हेली ने पाकिस्तान को लेकर किया बड़ा खुलासा, आतंकवादियों को लेकर कही ये बात

उन्होंने बताया कि इस जमीन पर मस्जिद बनाने के साथ ही वेलफेयर के क्या-क्या काम हो सकते हैं, इस पर फैसला कानूनी राय आने के बाद लिया जाएगा. हालांकि राम मंदिर विवाद (Ram Mandir) पर फैसला आने के बाद सुन्नी वक्फ बोर्ड (Sunni Waqf Board) के अध्यक्ष जुफर फारुकी ने कहा है कि बोर्ड अयोध्या विवाद (Ayodhya Issue) पर आए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले पर पुनर्विचार याचिका (Review Petition) दायर नहीं करेगा.

ज्ञात हो कि सुन्नी वक्फ बोर्ड को मिलने वाली पांच एकड़ जमीन को लेकर मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) के लोगों ने अपनी-अपनी राय दी है. गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने वहां चैरिटेबिल अस्पताल खोलने की बात कही है. पटकथा लेखक सलीम खान (Salim Khan) ने वहां बड़ा स्कूल व अस्पताल खोलने की वकालत की है. कुछ मुस्लिम धर्मगुरुओं ने वहां इस्लामिक यूनिवर्सिटी (Islamic University) खोलने की बात कही है.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान के कराची में टिड्डों के कहर से किसान त्रस्त, कृषि मंत्री बोले- बिरयानी बनाकर खा जाओ

चौतरफा अलग-अलग चल रहे विचारों के बीच सुन्नी वक्फ बोर्ड फिलहाल इस मामले में कानूनी राय लेगा. बोर्ड सबसे पहले 26 नवंबर को एक अहम बैठक करने जा रहा है.

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 13 Nov 2019, 07:07:01 AM