logo-image

अयोध्या केस : 6 दिसंबर को गम मनाएंगे हाजी महबूब, इकबाल अंसारी ने कहा...

हाजी महबूब के मुताबिक बाबरी विध्वंस की बरसी पर वे मस्जिद की याद में यौम-ए-गम मनाएंगे. जिसमें पर्सनल लॉ बोर्ड के लोग भी शामिल हो सकते हैं. वहीं कल पर्सनल लॉ बोर्ड सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटीशन दाखिल करेगा.

Updated on: 05 Dec 2019, 07:16 PM

अयोध्या:

हाजी महबूब के मुताबिक बाबरी विध्वंस की बरसी पर वे मस्जिद की याद में यौम-ए-गम मनाएंगे. जिसमें पर्सनल लॉ बोर्ड के लोग भी शामिल हो सकते हैं. वहीं कल पर्सनल लॉ बोर्ड सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटीशन दाखिल करेगा. जफरयाब जिलानी कल दिल्ली में रहेंगे इसलिए अयोध्या में यौम-ए-गम में वो शामिल नही हो सकेंगे.

बाबरी मस्जिद के पक्षकार हाजी महबूब ने गुरुवार को कहा कि बाबरी विध्वंस की बरसी पर वे मस्जिद की याद में यौम-ए-गम मनाएंगे. जिसमें पर्सनल लॉ बोर्ड के लोग भी शामिल हो सकते हैं. वहीं कल यानी 6 दिसंबर को पर्सनल लॉ बोर्ड सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटीशन दाखिल करेगा. जफरयाब जिलानी कल दिल्ली में रहेंगे इसलिए अयोध्या में यौम-ए-गम में वो शामिल नही हो सकेंगे.

6 दिसम्बर को बाबरी विध्वंस की बरसी को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट पर है. राम मंदिर फैसले के बाद कल पहली बरसी होगी. अयोध्या को 4 जोन 10 सेक्टर और 14 सबसेक्टर में बांटा गया है. सभी सेक्टरों में मजिस्ट्रेट तैनात हैं. हर जोन में अपर पुलिस अधीक्षक स्तर के 5 अधिकारी रहेंगे. सेक्टर में 10 डीएसपी स्तर के अधिकारी, सबसेक्टर में 15 इंस्पेक्टर ड्यूटी पर तैनात रहेंगे.

अयोध्या के 16 आंतरिक बैरियरों पर जनपद की पुलिस तैनात रहेगी इसके साथ ही 14 कंपनी पीएससी लगाई गई है. संवेदनशील और मिश्रित आबादी वाले स्थानों पर विशेष सतर्कता दिखाई जा रही है. गोंडा. बलरामपुर, सुल्तानपुर, अमेठी, रायबरेली, अंबेडकरनगर से डायवर्जन का रूट प्लान तैयार किया जा रहा है. अयोध्या शहर के 14, फैज़ाबाद के 9 डायवर्जन प्वाइंट चिन्हित कर निरीक्षक मुख्य आरक्षी यातायात और होमगार्ड्स लगाए गए. 71 मोबाइल वाहनों से भी निगरानी हो रही है.

माहौल खराब करने की कोशिश

बाबरी मस्जिद के पक्षकार इक़बाल अंसारी ने हाजी महबूब पर निशाना साधते हुए न्यूज़ नेशन से बातचीत में कहा कि बाबरी विध्वंस की बरसी पर अगर कोई यौमे-गम या फिर शौर्य दिवस मनाता है तो उससे सामाजिक सद्भाव खराब होगा. मैने या मेरे पिता ने बाबरी विध्वंस पर कभी गम नहीं मनाया.