logo-image

अयोध्या में जमीन को लेकर मुस्लिम पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने कह डाली बड़ी बात

अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्ष की ओर से मुख्य याचिकाकर्ता इकबाल अंसारी ने कुछ स्थानीय मुस्लिम नेताओं के साथ मिलकर मांग की है कि सुप्रीम कोर्ट ने जो पांच एकड़ जमीन मस्जिद के लिए आवंटन करने को कहा है वह अयोध्या में अधिग्रहित 67 एकड़ जमीन में से ही दे दी जाए.

Updated on: 12 Nov 2019, 07:59 AM

अयोध्या:

अयोध्या मामले (Ayodhya Case) में मुस्लिम पक्ष की ओर से मुख्य याचिकाकर्ता इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) ने कुछ स्थानीय मुस्लिम नेताओं के साथ मिलकर मांग की है कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने जो पांच एकड़ जमीन मस्जिद के लिए आवंटन करने को कहा है वह अयोध्या में अधिग्रहित 67 एकड़ जमीन में से ही दे दी जाए. केंद्र सरकार ने विवादित स्थल समेत 67 एकड़ जमीन अधिग्रहित कर ली थी.

यह भी पढ़ें- UPPCL PF घोटाला: 14 में 5 शेयर ब्रोकर फर्म निकले फर्जी

अंसारी ने कहा कि 'अगर सरकार हमें जमीन देना चाहती है तो हमें हमारी सुविधा के हिसाब से देना चाहिए. आवंटित जमीन 67 एकड़ जमीन में से ही होनी चाहिए. तभी हम यह जमीन लेंगे. नहीं तो हम जमीन लेने की पेशकश को ठुकरा देंगे. लोग कह रहे हैं कि 14 कोस से बाहर जाकर मस्जिद बनाओ जो उचित नहीं है.'

यह भी पढ़ें- पूर्व सीएम कल्याण सिंह बोले, '500 साल का विवाद खत्म, अब बनेगा राम मंदिर'

अयोध्या केस में मुद्दई रहे इकबाल अंसारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अगर मनमाफिक 5 एकड़ जमीन चिन्हित होकर मिलेगी तभी हम लेंगे. उन्होंने यह भी बताया कि सरकार और कोर्ट ने 5 एकड़ जमीन देने को कहा है लेकिन मुझे अभी तक कोई भी प्रस्ताव नहीं मिला है.

यह भी पढ़ें- राम मंदिर के बाद अब साक्षी महाराज ने उठाई ये बड़ी मांग

अयोध्या को लेकर पूछे गए सवाल पर इकबाल अंसारी ने कहा कि अयोध्या मामले में कोई विवाद नहीं है. हिंदू और मुस्लिम एक हैं. हिंदू मस्जिद बनाने में और मुस्लिम मंदिर बनाने में सहयोग करें. हम पीछे नहीं हटेंगे. हमें किसी से परहेज नहीं है.