News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

अरविंद केजरीवाल का ऐलान- यूपी में सरकार बनी तो फ्री में कराएंगे अयोध्या के दर्शन

Kejriwal in Ayodhya: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में एक योजना चल रही है जिसका नाम मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना है. इसके तहत वैष्णों देवी, शिरडी, पुरी, हरिद्वार समेत कई जगहों की यात्रा करवाई जाती है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 26 Oct 2021, 12:03:00 PM
Arvind Kejriwal

अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: न्यूज नेशन)

अयोध्या:  

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के पहले आम आदमी पार्टी ने भी पूरी ताकत लगा दी है. अपने दो दिन के दौरे पर यूपी पहुंचे आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को अयोध्या में रामलला के दर्शन किए. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि अगर 2022 में यूपी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो यूपी वासियों को अयोध्या में फ्री दर्शन करवाएंगे. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में एक योजना चल रही है जिसका नाम मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना है. इसके तहत  वैष्णों देवी, शिरडी, पुरी, हरिद्वार समेत कई जगहों की यात्रा करवाई जाती है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस संबंध में दिल्ली में कैबिनेट मीटिंग में प्रस्ताव रखा जाएगा. अरविंद केजरीवाल ने रामलला के दर्शन के बाद कहा कि आज प्रभु श्रीराम से दो चीजें मांगी है. देश में सुख-शांति और विकास हो. दूसरा ये कि मैं ज्यादा से ज्यादा लोगों को अयोध्या में प्रभु श्रीराम के दर्शन करवा सकूं। उन्होंने कहा कि मैं भगवान श्रीराम से प्रार्थना करता हूं कि देशवासी खुश रहें, कोरोना खत्म हो और खूब विकास हो.

केजरीवाल सोमवार को दो दिन के यूपी दौरे पर पहुंचे हैं. सोमवार को शाम वह सरयू घाट पहुंचे, जहां महंत दिलीप दास आदि संतों ने उनका अभिनंदन किया. उनकी आरती व पूजा के लिए अलग से आरती घाट निर्मित किया गया था. जिसे आम आदमी आरती घाट का नाम दिया गया है. उन्होंने मां सरयू का दुग्धाभिषेक किया और उसके बाद मां सरयू की महाआरती उतारी. उपस्थित निर्वाणी अनी अखाड़ा के श्रीमहंत धर्मदास से आशीर्वाद लिया.

First Published : 26 Oct 2021, 11:40:50 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.