News Nation Logo
Banner

बच्चों को यौन अपराधों के खिलाफ जागरुक करने लखनऊ यूनिवर्सिटी चला रही अभियान

यौन अपराधों के खिलाफ बच्चों और किशोरों को जागरुक करने के लिए लखनऊ यूनिवर्सिटी 'मिशन शक्ति' के तहत कई आयोजन कर रही है. इसके लिए एक नाटक का मंचन, विचार-विमर्श और पोस्टर बनाने की प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी.

IANS | Updated on: 21 Feb 2021, 04:24:40 PM
crime news

crime news (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

लखनऊ:

यौन अपराधों के खिलाफ बच्चों और किशोरों को जागरुक करने के लिए लखनऊ यूनिवर्सिटी 'मिशन शक्ति' के तहत कई आयोजन कर रही है. इसके लिए एक नाटक का मंचन, विचार-विमर्श और पोस्टर बनाने की प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी. इनके जरिए छात्रों को बताया जाएगा कि उनके साथ यौन अपराध होने पर वे किन लोगों को इसकी सूचना देंगे. इसके अलावा बाल दुर्व्यवहार के मामले में क्या कानूनी कार्रवाई की जा सकती है. मिशन शक्ति की कोआíडनेटर प्रो. शीला मिश्रा ने कहा, "हमने यह कार्यक्रम इस तरह बनाए हैं कि वे युवाओं को आकर्षित करे ताकि वे किशोरावस्था में होने वाले यौन अपराधों और बाल यौन शोषण के बारे में जानने और समझने के लिए हमसे जुड़ें." पहला आयोजन रविवार को होगा और इसमें लोकप्रिय टीवी शो 'सत्यमेव जयते' के एपिसोड पर चर्चा होगी जिसमें इस मुद्दे को उजागर किया गया है.

मिश्रा ने कहा, "हमने चर्चा के लिए टीवी शो को इसलिए चुना है ताकि छात्र हमसे आसानी से जुड़ सकें. इस कार्यक्रम में जानी-मानी मनोवैज्ञानिक आनंदना त्रिवेदी महिलाओं और संस्कृति पर अपनी बात भी रखेंगी." इसके बाद पोस्टर मेकिंग कॉम्पटीशन और फिर नाटक का मंचन होगा.

First Published : 21 Feb 2021, 04:21:16 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.