logo-image

योगी की मंत्री स्वाति सिंह की CO को कथित धमकी का ऑडियो वायरल, काम करना है तो...

योगी सरकार में मंत्री स्वाति सिंह का एक कथित ऑडियो वायरल हो रहा है. इसमें मंत्री स्वाति सिंह (Minister Swati Singh) सीधे तौर पर सीओ को एफआईआर (FIR) खत्म करने की बात कहती है. उन्होंने कथित तौर पर धमकी देते हुए कहा कि अगर यहां पर काम करना है तो...

Updated on: 16 Nov 2019, 12:13 PM

लखनऊ:

योगी सरकार में मंत्री स्वाति सिंह (Minister Swati Singh) का एक कथित ऑडियो वायरल (Viral Audio) हो रहा है. धोखाधड़ी (Cheating) और ठगी (Fraud) के मामले में लखनऊ में अंसल ग्रुप (Ansal Group) के खिलाफ एफआईआर (FIR) को खत्म करने की बात कहती सुनाई दे रही हैं. ऑडियो में योगी सरकार (Yogi Government) में मंत्री स्वाति सिंह (Minister Swati Singh) लखनऊ (Lucknow) में सीओ कैंट (CO, Cant.) को फोन पर कथित तौर पर धमकी (Threat) देते सुनाई देती है. न्यूज नेशल वायरल हुए इस कथित ऑडियो की पुष्टि नहीं करता.

यह भी पढेंः वसीम रिजवी से नाराज हुए देवबंदी उलेमा, जानिए क्या है पूरा मामला 

इस ऑडियो में स्वाति सिंह सीधे तौर पर सीओ कैंट को अंसल ग्रुप के खिलाफ दर्ज एफआईआर (FIR) को खत्म करने की हिदायत देती हुई सुनाई दे रही हैं. साथ ही वो यह भी कहती है कि एक दिन आकर बैठ लीजिएगा, अगर यहां पर काम करना है तो. इस मामले में राज्य के डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) ने मामले में लखनऊ के एसएसपी (Lucknow SSP) से रिपोर्ट तलब की है. साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक मामला पहुंचने के बाद उन्होंने मंत्री स्वाति सिंह को तलब तक लिया है.

यह भी पढेंः राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट को लेकर साधु-संतों में फूट, ऑडियो वायरल, जानिए क्या है मामला 

ऑडियो में बातचीत के अंश

कथित वायरल ऑडियो में सुनाई दे रहा है कि एक शख्स सीओ को फोन कर कह रहा है कि माननीय मंत्री स्वाति सिंह बात करेंगीं. इसके बाद कॉल पर स्वाति सिंह आती हैं...

स्वाति सिंह- सीओ साहब, क्या आपने अंसल पर कोई एफआईआर लिखी है?
सीओ- हां, एक एफआईआर लिखी है.
स्वाति सिंह- क्यों लिखा आपने? क्या आपको पता नहीं है कि ऊपर से आदेश है कि कोई एफआईआर लिखा नहीं जाएगा. सारे फर्जी एफआईआर लिखे जा रहे हैं उसके ऊपर.
सीओ- वो तो जांच कर के एफआईआर लिखी गई है.
स्वाति सिंह- कौन सी जांच हो गई भाई? इतना हाईप्रोफाइल केस है. जांच चल रही है, सीएम साहब तक के संज्ञान में ये चीजें हैं. आपने कौन सी जांच कर दी, चार दिन हुआ आपको आए हुए?
सीओ- पहले की एप्लीकेशन है न, 5-6 महीने पहले की.
मंत्री- अरे फर्जी है ये सब, खत्म कीजिए इसको. एक दिन आकर बैठ लीजिएगा, अगर यहां पर काम करना है तो. ठीक है. मैं गलत काम नहीं बोलती हूं. पता कर लीजिएगा.
सीओ- ठीक है.