logo-image

पीएफआई की जगह ISO को खड़ा करने की कोशिश, अलर्ट पर पुलिस और खुफिया एजेंसी

पीएफआई (PFI) की जगह अब ISO यानी इस्लामिक स्टूडेंट्स ऑर्गनाइजेशन आकार ले रही है. पीएफआई की जगह आईएसओ को खड़ा करने की कोशिश की जा रही है

Updated on: 09 Oct 2020, 06:33 PM

नई दिल्ली :

पीएफआई (PFI) की जगह अब ISO यानी इस्लामिक स्टूडेंट्स ऑर्गनाइजेशन आकार ले रही है. पीएफआई की जगह आईएसओ को खड़ा करने की कोशिश की जा रही है. पुलिस सूत्रों के हवाले से यह खबर है. पुलिस सूत्र की मानें तो आईएसओ संगठन को खड़ा किया जा रहा है. 

पुलिस ने मथुरा से पीएफआई के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद इसका खुलासा हुआ है. पुलिस सूत्रों की मानें तो आईएसओ के सदस्य किसी से घुलते-मिलते नहीं है. लो प्रोफाइल होकर खुफिया तरीके से काम करते हैं. आईएसओ का नाम सामने आने के बाद खुफिया एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं.

इसे भी पढ़ें: प्रदूषण से निपटने के लिए केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, ट्री ट्रांसप्लांटेशन पॉलिसी को मंजूरी

संगठन से जुड़े कुछ पुराने लोगों की तलाश की जा रही है. कुछ मोबाइल नंबरों को भी सर्विलांस पर लगाया गया है. 

बता दें कि हाथरस कांड के बहाने  यूपी में जातीय दंगे भड़काने की साजिश रची गई थी, जिसमें पीएफआई और एसडीपीआई जैसे संगठन शामिल थे. ये  संगठन सीएए के खिलाफ हिंसा में शामिल थे. इन संगठनों ने हाथरस कांड के बहाने यूपी में भी हिंसा फैलाने के लिए वेबसाइट तैयार कराने में अहम भूमिका रची गई.

और पढ़ें: दुष्कर्म के लिए अब बांग्लादेश में दोषियों की दी जाएगी मौत की सजा

पीएफआई यानी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया एक चरमपंथी इस्लामिक संगठन है. इस संगठन का गठन वर्ष 2006 में हुआ था. इसकी शुरुआत केरल से हुई थी.