logo-image

26 जनवरी से पहले बड़ी साजिश का खुलासा, अयोध्या रेलवे ट्रैक को उड़ाने का प्रयास

26 जनवरी से पहले अयोध्या में रेलवे ट्रैक को निशाना बनाने की साजिश का पता चला है. जिसमें जालपा नाला के पास पुल संख्या 297 पर ट्रेक को जोड़ने वाले बोल्ट और हुक गायब मिले, जिसको देखकर टीम अब जांच कर रही है

Updated on: 24 Jan 2022, 05:36 PM

नई दिल्ली:

26 जनवरी से पहले अयोध्या में रेलवे ट्रैक को निशाना बनाने की साजिश का पता चला है. जिसमें जालपा नाला के पास पुल संख्या 297 पर ट्रेक को जोड़ने वाले बोल्ट और हुक गायब मिले, जिसको देखकर टीम अब जांच कर रही है. बोल्ट और हुक को किसी खास अवज़ार से ही खोला जा सकता है. इसे एक साजिश माना जा रहा है. मरम्मत का काम हो रहा है. अयोध्या के पास रेलवे ट्रैक और रेलवे पुल संख्या 297 के करीब ट्रैक के 3 बोल्ट खुले पाए गए हैं. आपको बता दें कि चैनल स्लीपर और पटरी को पुल से जोड़े रखने के लिए ये बोल्ट काफी महत्वपूर्ण होते हैं. रेलवे ट्रैक के बोल्ट को आसानी से नहीं खोला जा सकता, इसके लिए विशेष तरह के औजारों की ज़रूरत होती है. आरपीएफ ने बोल्ट चोरी का मुक़दमा दर्ज कर लिया है और अयोध्या पुलिस को भी इस बाबत जानकारी दी गई है.

जानकारों की माने तो अगर 3-4 बोल्ट और निकाल लिए जाते और मामले का पता न चलता तो ट्रेन भी पटरी से उतर सकती थी, जिससे रेलवे यात्री दुर्घटना का शिकार हो सकते थे. पूरे प्लान के साथ बोल्ट को खोलने और ढीला करने का काम किया जा रहा था, हुक और बोल्ट से पटरी को खासा नुकसान पहुंचाया जा सकता है. समय रहते अगर इसका पता नहीं चलता तो गंभीर परिणाम हो सकते थे.