logo-image

उत्तर प्रदेश: मेरठ में हॉटस्पॉट सील करने गई पुलिस पर पथराव, मजिस्ट्रेट और दारोगा घायल

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने बताया कि कुछ उपद्रवियों ने इलाका सील करने गई पुलिस पर हमला कर दिया.

Updated on: 11 Apr 2020, 02:56 PM

मेरठ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ शहर के अत्यन्त संवेदनशील थाना क्षेत्र देहली गेट के जली कोठी में कोरोना वायरस (Coron Virus) से संक्रमित मरीजों की पुष्टि के बाद इलाके को सील करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस पर पथराव किया गया. पथराव में सिटी मजिस्ट्रेट और दिल्ली गेट के दारोगा घायल हो गए हैं. पुलिस के मुताबिक कई थानों के बल ने पहुंचकर भीड़ को खदेड़ा. फिलहाल मौके पर शांति व्यवस्था बनी हुई है.

यह भी पढ़ें: समय पर एंबुलेंस न मिलने से चल गई मासूम बच्चे की जान, शव ले जाने के लिए भी नहीं मिला वाहन

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने शनिवार को एक बयान में बताया कि कुछ उपद्रवियों ने इलाका सील करने गई पुलिस पर हमला कर दिया. इस मामले में चार लोगो को गिरफतार किया गया है. इन सभी लोगों के खिलाक रासुका के तहत कार्रवाई होगी. इलाके के पुलिस क्षेत्राधिकारी दिनेश शुक्ला के अनुसार महाराष्ट्र से जमात कार्यक्रम में शामिल हुए तीन प्रतिनिधि 24 फरवरी को मेरठ में आए थे. वे दिल्ली गेट थाना क्षेत्र में जली कोठी के पास दरी वाली मस्जिद में रुके हुए थे.

शुक्रवार को इन तीनों के नमूने की जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई. शनिवार सुबह दिल्ली गेट थाने के प्रभारी रविंद्र सिंह बल लेकर जली कोठी स्थित एक गली को सील करने के लिए गए थे. इस दौरान वहां पर सिटी मजिस्ट्रेट भी मौजूद थे. उन्होंने बताया कि पुलिस जैसे ही लकड़ी की बल्लियां और अवरोधक लेकर पहुंची तो वहां रहने वाले कुछ लोगों ने इसका विरोध किया. भीड़ ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पथराव शुरू कर दिया. इस घटना में सिटी मजिस्ट्रेट और थाना प्रभारी को चोट पहुंची. पथराव में दारोगा मुकेश कुमार घायल हो गए.

यह भी पढ़ें: दिल्ली निजामुद्दीन मरकज के बाद जमातियों का दूसरा सबसे बड़ा हॉट स्पॉट बना चांदनी महल

पुलिस पर हमले की सूचना वायरलेस पर मिलते ही अन्य थानों की फोर्स जली कोठी के लिए निकल पड़ी. पुलिस बल ने हंगामा कर रही भीड़ को खदेड़ा. पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने बताया है कि पुलिस पथराव करने वाले उपद्रवियों की धर-पकड़ कर रही है. फिलहाल पुलिस इलाके को सील करने में लगी हुई है. एसपी सिटी के अनुसार फिलहाल मौके पर शांति व्यवस्था बनी हुई है और पुलिस ने फिर से बैरिकेडिंग करने का काम शुरू कर दिया है.

यह वीडियो देखें: