logo-image

Atiq and Ashraf Murder: पुलिस की कोई गलती नहीं.., यूपी सरकार ने SC में पेश की स्टेटस रिपोर्ट

Atiq and Ashraf Murder: यूपी के प्रयागराज में पुलिस कस्टडी में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को शूटर्स ने मार डाला था.

Updated on: 02 Oct 2023, 11:46 PM

नई दिल्ली:

Atiq and Ashraf Murder: यूपी सरकार ने माफिया अतीक और अशरफ की हत्याकांड की जांच को लेकर एक स्टेटस रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में पेश किया है. इस हत्याकांड के साथ ही विकास दुबे एनकाउंटर मामले की निष्पक्ष जांच किसी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ी. यचिकाकर्ता ने जिन सात घटनाओं की व्यख्या की है, उनमें सरकार ने अदालत के निर्देशों के अनुसार गहन जांच कराई. अभी तक जांच में पुलिस की कोई गलती सामने नहीं पाई गई है. 

ये भी पढ़ें: ISIS आतंकियों के निशाने पर थे बड़े नेता, अयोध्या के राम मंदिर पर हमले की थी तैयारी

आपको बता दें कि यूपी के प्रयागराज में पुलिस कस्टडी में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की शूटर्स ने मार डाला था. इस हत्याकांड के बाद आरोप लगाए गए कि यह पुलिस की बड़ी चूक है. कई बड़े नेताओं ने पुलिस की इस कार्यशैली पर बड़े सवाल उठाए थे. इस मामले की जांच को लेकर सरकार को निर्देश देने की याचिका भी दाखिल की गई थी. इस पर उत्तर प्रदेश सरकार ने अदालत के सामने स्टेटस रिपोर्ट पेश की. 

सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि हत्याकांड की जांच में पुलिस की ओर से कुछ भी गलत नहीं हुआ है. स्टेटस रिपोर्ट को पेश करते हुए सरकार ने अदालत को जानकारी दी कि इस हत्याकांड के साथ विकास दुबे एनकाउंटर को लेकर जांच में किसी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ी गई. स्टेटस रिपोर्ट में अतीक और अशरफ की हत्याकांड के संबंध जांच से जुड़ी जानकारी पेश की गई.