logo-image

Atiq-Ashraf के हत्यारों ने लगाए थे 'जय श्री राम' के नारे, जानें इनके बारे में

अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद के तीनों हत्यारों को हिरासत में लिया गया है. उनकी पहचान भी कर ली गई है, लेकिन पुलिस फिलहाल आधिकारिक बयान देने से बच रही है.

Updated on: 16 Apr 2023, 09:44 AM

highlights

  • प्रयागराज पुलिस तीनों हमलावरों से कर रही है पूछताछ
  • लखनऊ से आधिकारिक बयान जारी होने की है उम्मीद
  • हमलावरों ने अतीक-अशरफ को गोली मार किया सरेंडर

प्रयागराज:

गैंगस्टर से नेता बने अतीक (Atiq) अहमद और उसके भाई अशरफ (Ashraf) अहमद को शनिवार की रात प्रयागराज के एक मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए ले जाते समय मीडियाकर्मी के रूप में आए तीन हमलावरों ने प्वाइंट ब्लैंक रेंज से गोली मार कर हत्या (Atiq Murder) कर दी. उस समय अतीक-अशरफ मीडिया से बातचीत कर रहे थे और हत्या के समय दोनों भाइयों के हाथ हथकड़ी से जकड़े हुए थे. अतीक-अशरफ की हत्या का फुटेज सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर शेयर किया गया है. अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद के तीनों हत्यारों को हिरासत में लिया गया है. उनकी पहचान भी कर ली गई है, लेकिन पुलिस फिलहाल आधिकारिक बयान देने से बच रही है.

कौन हैं अतीक अहमद के हत्यारे?

  • अरुण मौर्य, लवलेश तिवारी और सनी के रूप में पहचाने गए तीनों हमलावरों को हिरासत में लिया गया है. हालांकि प्रयागराज पुलिस ने अभी तक हमलावरों को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है.
  • सनी कासगंज, लवलेश तिवारी बांदा और अरुण मौर्य हमीरपुर के रहने वाला. बताते हैं कि लवलेश एक लड़की को थप्पड़ मारने के आरोप में जेल गया था. वह नशे का आदी है और उसकी संगत बिगड़ गई थी. लवलेश तिवारी के पिता यज्ञ तिवारी ने कहा, 'वह वहां कैसे पहुंचा इसकी हमें कोई जानकारी नहीं है और हमें उससे कोई मतलब नहीं था...वह नशे का आदी है...हम उसके बारे में कुछ नहीं जानते...'
  • सूत्रों ने कहा कि शुरुआती पूछताछ से पता चला है कि वे अपराध के क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहते थे और इसलिए अतीक-अशरफ की हत्या की. पुलिस अभी भी उनसे पूछताछ कर रही है और आधिकारिक तौर पर अभी तक पूछताछ का कोई विवरण नहीं दिया है.
  • ऑनलाइन सामने आए चौंकाने वाले वीडियो में हमलावरों को अतीक और उसके भाई की हत्या करने के बाद 'जय श्री राम' के नारे लगाते सुना जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः Prophetic Words: अतीक को 19 साल पहले पूर्वाभास हो गया था कि वह 'गोलियां खाकर' मरेगा

  • घटना के बारे में पत्रकारों को जानकारी देते हुए प्रयागराज के पुलिस आयुक्त रमित शर्मा ने कहा कि घटना के तुरंत बाद गिरफ्तार किए गए तीन हमलावर मीडियाकर्मियों के समूह में शामिल हो गए थे. मीडियाजन अस्पताल परिसर में अतीक और अशरफ से साउंड बाइट लेने की कोशिश कर रहे थे.
  • कुछ मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है हमलावर मीडियाकर्मियों के भेष में आए थे, जिनमें से एक के पास आईडी और  एक माइक भी था.
  • पत्रकारों ने अतीक से पुलिस हिरासत में पूछताछ के बारे में सवाल किया. अतीक इतना भर कह पाया था,  मैं बात ये है कि गुड्डू मुस्लिम... (दरअसल, गुड्डू मुस्लिम...). इसी दौरान एक हमलावर ने उसकी कनपटी र प्वाइंट ब्लैंक रेंज से गोली मार दी.
  • मौके पर मौजूद एक पत्रकार  के मुताबिक हमलावरों ने 'सरेंडर, सरेंडर' के नारे लगाए और अपने हथियार जमीन पर फेंक दिए.