News Nation Logo

अतीक अहमद को नहीं भेजा जा सका अहमदाबाद जेल, ये है वजह

बाहुबली अतीक अहमद को शनिवार को नैनी जेल से अहमदाबाद जेल में शिफ्ट करना था. लेकिन अतीक को अहमदाबाद नहीं भेजा जा सका. ऐसा इस लिए क्योंकि अतीक को हवाई जहाज के सहारे अहमदाबाद भेजना था.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 01 Jun 2019, 07:13:52 PM
अतीक अहमद (फाइल फोटो)

highlights

  • हवाई जहाज का टिकट न मिलने से नहीं भेजा जा सका अहमदाबाद
  • अब सोमवार को अहमदाबाद भेजा जाएगा बाहुबली अतीक अहमद

नई दिल्ली:

बाहुबली अतीक अहमद को शनिवार को नैनी जेल से अहमदाबाद जेल में शिफ्ट करना था. लेकिन अतीक को अहमदाबाद नहीं भेजा जा सका. ऐसा इस लिए क्योंकि अतीक को हवाई जहाज के सहारे अहमदाबाद भेजना था. लेकिन हवाई जहाज का टिकट न मिलने के कारण उसे शनिवार को नहीं भेजा जा सका.

अब सोमवार को बाहुबली अतीक अहमद को जेल भेजा जाएगा. नैनी सेंट्रल जेल के डिप्टी जेलर, सीओ दारागंज और एसआई रवींद्र यादव अतीक अहमद को सोमवार को अहमदाबाद ले जाएंगे. सोमवार सुबह पांच बजे नैनी जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच अतीक अहमद को वाराणसी ले जाया जाएगा.

यह भी पढ़ें- राजस्थानः स्मृति इरानी ने श्रीनाथ जी मंदिर में किया दर्शन, मांगीं ये मन्नतें

अतीक अहमद पर आरोप है कि उसके इशारे पर गुर्गों ने आलमबाग के रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल को पिछले साल 26 दिसंबर को उनकी गाड़ी समेत घर से अगवा कर जेल में पीटा था. दरअसल, एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल ने एक एफआईआर दर्ज कराई थी.

आरोप लगाए कि मोहित को देवरिया (Deoria) जेल में ले जाकर बैरक में पीटा और कनपटी पर पिस्टल सटाकर उनकी पांच कंपनियों का मालिकाना हक दो युवकों के नाम ट्रांसफर करवा लिया गया. इसके बाद जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया और गाड़ी भी छीन ली गई.

यह भी पढ़ें- भीषण गर्मी की चपेट में राजस्थान, मौसम विभाग ने 27 जिलों में जारी किया रेड अलर्ट

जेल में पिटाई की घटना के बाद यूपी सरकार ने अतीक को बरेली जेल भेजते हुए देवरिया जेल के अधिकारियों पर कारवाई की थी. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अतीक अहमद को नैनी सेंट्रल जेल भेजा गया था. 23 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने जेल में पिटाई की घटना और अतीक के अपराधिक इतिहास को देखते हुए उसे गुजरात के किसी जेल में भेजने का आदेश दिया था.

इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई है. इसके अलावा भी अतीक अहमद पर बसपा के विधायक रहे राजू पाल की हत्या का आरोप भी है. प्रयागराज के कई थानों में अतीक अहमद पर हत्या, अपहरण, रंगदारी, समेत कई दर्जन संगीन दर्ज मामले हैं.

First Published : 01 Jun 2019, 07:13:52 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो