News Nation Logo

यूपी की टूंडला, बांगरमऊ और स्वार सीट पर होंगे विधानसभा उपचुनाव, जानिए वजह

उत्तर प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों पर जल्द उपचुनाव किए जाएंगे. इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है. जल्द ही इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी जाएगी. चुनाव आयोग ने इन तीनों सीटों पर चुनाव कराने की तैयारी कर ली है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 28 Feb 2020, 11:13:31 AM
Election

यूपी की टूंडला, बांगरमऊ और स्वार सीट पर होंगे विधानसभा उपचुनाव (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों पर जल्द उपचुनाव किए जाएंगे. इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है. जल्द ही इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी जाएगी. चुनाव आयोग ने इन तीनों सीटों पर चुनाव कराने की तैयारी कर ली है. जिन सीटों पर उपचुनाव किए जाने हैं उनमें फिरोजाबाद की टूंडला, बांगरमऊ और रामपुर की स्वार विधानसभा सीट शामिल है.

यह भी पढ़ेंः दंगाइयों ने अंकित शर्मा पर चाकू से किए 400 वार, सिर्फ इसलिए...

आजम खां के बेटे थे स्वार से विधायक
रामपुर की स्वार विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम विधायक थे. नामांकन के दौरान उम्र के फर्जी दस्तावेज कागजात लगाने के कारण कोर्ट के आदेश पर उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी गई. इसके बाद से यह सीट खाली है.

यह भी पढ़ेंः उद्धव ठाकरे से पहले अयोध्या पहुंचे संजय राउत, जानिए क्या है कारण 

एसपी सिंह बघेल बने सांसद
पांच विधानसभा वाले फीरोजाबाद की टूंडला सुरक्षित सीट से 2017 में प्रो.एसपी सिंह बघेल ने बड़ी जीत हासिल की थी और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाए गए थे. लोकसभा सीट आगरा से चुनाव जीतने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. तभी से यह सीट खाली है. उत्तर प्रदेश की 11 विधासनभा सीटों पर हुए उपचुनाव में इस सीट पर भी उपचुनाव की तैयारी थी लेकिन किसी कारणवश उपचुनाव नहीं कराए गए. अब इस सीट पर चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं. 

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में लगे पोस्टर्स, पाकिस्तानी और बांग्लादेशी घुसपैठियों का पता बताने पर मिलेंगे 5000 रुपये

कुलदीप सेंगर को हुई जेल

उन्नाव जिले की बांगरमऊ विधानसभा सीट से कुलदीप सेंगर विधायक थे. उन्हें रेप के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई. इसके बाद उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी गई. अब इस सीट पर उपचुनाव कराने की तैयारी की जा रही है.

First Published : 28 Feb 2020, 11:13:31 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×