logo-image

चौकीदार से उठक-बैठक कराने के मामले में एएसआइ को किया सस्पेंड

कान पकड़कर उठक बैठक कर रहा चौकीदार बाद में जिला कृषि पदाधिकारी के सामने घुटनों पर बैठकर माफी मांगते भी नजर आया था.

Updated on: 22 Apr 2020, 10:53 AM

अररिया:

अररिया में चौकीदार से सड़क पर उठक-बैठक कराने के मामले में खबर का असर हुआ है. इस मामले में कार्रवाई करते हुए दोषी एएसआइ गोविंद सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है. अररिया से एक वायरल वीडियो सामने आया था, जिसमें चौकीदार गणेश ततमा को अररिया के जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार उठक बैठक करा रहे हैं. कान पकड़कर उठक बैठक कर रहा चौकीदार बाद में जिला कृषि पदाधिकारी के सामने घुटनों पर बैठकर माफी मांगते भी नजर आया था. इस मामले में खबर का बड़ा असर हुआ है और अब जिला कृषि पदाधिकारी के साथ मिलकर चौकीदार को बेइज्जत करने वाले एएसइ गोविंद सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है. कृषि पदाधिकारी के खिलाफ भी विभागीय जांच चल रही है और उन पर भी जल्द कारवाई होगी.

कृषि पदाधिकारी के खिलाफ भी जांच जारी

अररिया में चौकीदार से सड़क पर उठक बैठक कराने के मामले में खबर का असर हुआ है. इस मामले में कार्रवाई करते हुए दोषी एएसआई गोविंद सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है. कृषि पदाधिकारी के खिलाफ भी विभागीय जांच चल रही है और उन पर भी जल्द कारवाई होगी. इससे पहले बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडेय ने इस मामले में कड़ा एतराज जताया था और कहा था कि पुलिसकर्मी की बेइज्जती बर्दास्त नहीं होगी. उन्होंने मामले की जांच के आदेश दिए थे.

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो पर लिया संज्ञान

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को मैंने देखा है और इस संबंध में मैने पुलिस अधीक्षक और पुलिस महानिरीक्षक से बात कर इसकी जानकारी सरकार को भेज दी है. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार इसका संज्ञान ले रही है और जांच रिपोर्ट मिलने पर चौकीदार के साथ ऐसा व्यवहार करने के दोषियों के खिलाफ निश्चित तौर कार्रवाई की जाएगी.