logo-image

‘स्पीक एन विन’ स्पीच कम्पटीशन के ग्रैंड फिनाले में मऊ के आर्यन ने मारी बाजी

विजेता को दस हज़ार के पुरस्कार के साथ मिलेगा हार्वर्ड यूनिवर्सिटी की पूर्व संयुक्त प्रवेश निदेशक हीथर वालिक के साथ करियर काउंसलिंग का मौका

Updated on: 05 Oct 2020, 01:19 AM

मऊ:

गांधी जयंती और शास्त्री जयंती के अवसर पर 2 अक्टूबर की शाम करियर गुरुमंत्रा द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तरीय स्पीक एन विन ऑनलाइन स्पीच कॉम्पीटिशन के लाइव ग्रैंड फिनाले में लिटिल चिल्ड्रन फ्लावर स्कूल, मऊ के कक्षा 10 के छात्र आर्यन गुप्ता ने प्रथम स्थान प्राप्त कर दस हज़ार रुपये का पुरस्कार जीता है. दूसरे स्थान पर सेंट जोसफ प्री यूनिवर्सिटी कॉलेज, बंगलोर के कक्षा 11 के छात्र अनीश शिंदे रहे. तीसरे स्थान पर यस एन डी टी कॉलेज पुणे के कक्षा 12 की छात्रा मुग्धा पंधारपुरे रहे. रिबूटिंग माइंड्स यू ट्यूब चैनल पर ग्रैंड फिनाले का लाइव प्रसारण हुआ, जिसमें फाइनल राउंड के लिए चयनित दस प्रतिभागियों ने 'मेरी प्रमुख सीख' विषय पर अपनी लाइव स्पीच दी.

हार्वर्ड यूनिवर्सिटी की पूर्व संयुक्त प्रवेश निदेशक हीथर वालिक देंगी ऑनलाइन करियर गाइडेंस भी  

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में हार्वर्ड यूनिवर्सिटी की पूर्व संयुक्त प्रवेश निदेशक हीथर वालिक ने बच्चों को संबोधित करते हुए सही समय पर सही करियर का चुनाव करने की नसीहत दी. हीथर वालिक प्रथम स्थान पाने वाले छात्र आर्यन गुप्ता को ऑनलाइन करियर गाइडेंस भी देंगी. ग्रैंड फिनाले में देश के विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने अपने वक्तव्य दिए, जिसे अभी तक पंद्रह हजार से अधिक लोगों ने ऑनलाइन देखा. इस ऑनलाइन स्पीच प्रतियोगिता में कक्षा 9 से 12 के देशभर से 1100 से अधिक बच्चों ने प्रतिभाग किया. गौरतलब है कि दुनिया की सबसे लम्बी बस यात्रा को सफल बनाने के लिए देश के मशहूर रणनीतिकार बद्री नाथ की मदद ली जा रही है.