logo-image

उन्नाव कांड : केजरीवाल ने पीड़िता के साथ दुर्घटना को पूर्व नियोजित साजिश बताया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्नाव बलात्कार कांड की पीड़िता के साथ हुई कार दुर्घटना को उसका सफाया करने की सुनियोजित कोशिश करार दिया.

Updated on: 29 Jul 2019, 06:31 PM

highlights

  • कांवरियों के स्वागत के दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा
  • इंसाप देने के बजाय लोगों को परेशान किया जा रहा है
  • पीड़िता के परिवार का पूरी तरह सफाया करने का प्रयास किया गया

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्नाव बलात्कार कांड की पीड़िता के साथ हुई कार दुर्घटना को उसका सफाया करने की सुनियोजित कोशिश करार दिया. केजरीवाल ने कांवरियों के स्वागत में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘ यह सुनियोजित साजिश है और घटना कानून का मखौल उड़ाती है.’’

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप के मामले में प्रियंका वाड्रा गांधी का बीजेपी पर निशाना, पूछी यह बातें... 

आम आदमी पार्टी के प्रमुख केजरीवाल ने कहा, ‘‘ इंसाफ मिलने के बजाय पीड़ित परिवार के सदस्यों को परेशान किया जा रहा है. सरकार और देश को पीड़िता का समर्थन करना चाहिए और आरोपियों को अवश्य सजा मिलनी चाहिए.’’  उत्तर प्रदेश के भाजपा के विधायक कुलदीप सेंगर बलात्कार कांड में आरोपी हैं और उन्हें पिछले साल 13 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था. 

यह भी पढ़ें-  उन्नाव रेप केस: ADG ने बताया कि क्यों रेप पीड़िता के साथ नहीं गया गनर 

रविवार को जब बलात्कार पीड़िता, उसकी दो रिश्तेदार और वकील कार से जा रहे थे तब रायबरेली में एक तेज ट्रक ने कार में टक्कर मार दी. उनके रिश्तेदारों की इस हादसे में जान चली गयी. पीड़िता और वकील गंभीर रूप से घायल हुए.  केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘ उन्नाव बलात्कार कांड की पीड़िता और उसके परिवार का सफाया करने का यह प्रयास पूर्व नियोजित साजिश और विधि के शासन का मखौल जान पड़ता है.

कैसे कोई सभ्य समाज ऐसे राज्य प्रायोजित बर्बरता को होने दे सकता?’’  दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल भी सोमवार को पीड़िता से मिलने लखने के एक अस्पताल में गयीं. उन्होंने कहा कि पीड़िता को बेहतर इलाज के लिए विमान से दिल्ली लाया जाना चाहिए.

पीड़िता से मिलीं स्वाती मालीवाल

उत्तर प्रदेश के उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता के सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने से बाद मामला में सियासत तेज होने लगी है. इसी बीच लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय (केजीएमयू) के ट्रामा सेंटर में भर्ती पीड़िता से दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने भी आज सोमवार को मुलाकात की. 

यह भी पढ़ें- Unnao Rape Case: BJP विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 10 लोगों पर मुकदमा दर्ज

इस दौरान मालीवाल ने कहा, "पूरा देश पीड़िता के साथ है. इस लड़ाई में वह अकेली नहीं हैं. यहां पर उसकी सुरक्षा और इलाज सुनिश्चित करवाऊंगी. इसके बाद कोशिश करके बेहतर इलाज के लिए सभी इंतजाम दिल्ली में करवाऊंगी. अब उसके साथ और कोई साजिश ना होने पाए."