logo-image

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण के लिए इकट्ठा हुए 1000 करोड़ रुपये, जानें क्या बोले चंपत राय

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि अयोध्या में बन रहे राम मंदिर निर्माण के लिए अभी तक करीब 1000 करोड़ रुपये का चंदा इकट्ठा हो चुका है.

Updated on: 12 Feb 2021, 02:31 PM

highlights

  • अयोध्या मंदिर निर्माण के लिए अभी तक 1000 करोड़ रुपये खाते में आए
  • मंदिर निर्माण के लिए देश भर में चल रहा है चंदा अभियान
  • मंदिर ट्रस्ट के बैंक खाते में आई पूरी राशि की सटीक जानकारी नहीं
  • कई हिंदू संगठन इकट्ठा कर रहे हैं चंदा

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) में बन रहे भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) के लिए देशभर में चंदा अभियान चलाया जा रहा है. देश के हर कोने में मौजूद राम भक्त घर-घर जाकर राम मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा कर रहे हैं. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि अयोध्या में बन रहे राम मंदिर निर्माण के लिए अभी तक करीब 1000 करोड़ रुपये का चंदा इकट्ठा हो चुका है. उन्होंने बताया कि 1000 करोड़ रुपये मंदिर ट्रस्ट के बैंक खाते में आ चुके हैं.

ये भी पढ़ें- महंत परमहंस दास बोले- बलात्कारी मानसिकता वाले लोग मनाते हैं Valentine's Day

खबरों के मुताबिक, करीब 37 हजार लोग मंदिर निर्माण के लिए आ रहे चंदे को बैंक में जमा कर रहे हैं. बता दें कि राम मंदिर निर्माण के लिए कई तरह से चंदा इकट्ठा किया जा रहा है. राम मंदिर निर्माण के लिए लोग नकद, चेक, बैंक ट्रांसफर, ऑनलाइन ट्रांजेक्शन आदि तरह से सहयोग दे रहे हैं. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि अभी तक आए कुल राशि का सटीक अंदाजा लगाना मुश्किल है, लेकिन राम मंदिर निर्माण के लिए अभी तक 1000 करोड़ रुपये आ चुके हैं.

ये भी पढ़ें- कब्रिस्तान विवाद में शख्स ने 6 बच्चों सहित पूरे परिवार को लगाई आग, 3 की मौत

चंपत राय ने बताया कि कई राम भक्तों द्वारा दिए गए चंदे की राशि अभी तक बैंक खाते में नहीं आई है. उन्होंने बताया कि खाते में पैसे आने में समय लग रहा है, इसलिए अभी कुल राशि के बारे में सटीक जानकारी नहीं दी जा सकती है. बताते चलें कि भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद के साथ कई हिंदू संगठन भी राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा कर रहे हैं. इतना ही नहीं, राम भक्त भी दिल खोल कर मंदिर निर्माण के लिए दान कर रहे हैं.