News Nation Logo
Banner

आजम खां के खिलाफ अवमानना केस प्रयागराज ट्रांसफर, MP-MLA कोर्ट में होगी सुनवाई

सपा सांसद आज़म खान का अवमानना केस प्रयागराज ट्रान्सफर कर दिया गया है. आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने आज़म खान के खिलाफ दायर किया है मानहानि का मुकदमा.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 22 Jul 2019, 06:26:32 PM
आजम खान (फाइल फोटो)

प्रयागराज:  

सपा सांसद आज़म खान का अवमानना केस प्रयागराज ट्रान्सफर कर दिया गया है. आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने आज़म खान के खिलाफ दायर किया है मानहानि का मुकदमा. लखनऊ से एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट प्रयागराज केस हुआ ट्रांसफर.

यह भी पढ़ें- UP में डकैती में 44, लूट में 30 और हत्या में 10 प्रतिशत की कमी, जानिए पूरा ग्राफ

अब एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में होगी अगली सुनवाई. आजम खान ने इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में अप्रैल 2017 में याचिका दायर की थी. याचिका में कहा गया था कि आजम खान ने अमिताभ के प्रति मानहानिपरक शब्दों का प्रयोग किया था.

यह भी पढ़ें- चंद्रयान-2 के सफल प्रक्षेपण पर IIT कानपुर में खुशी की लहर, जानें उनके योगदान के बारे में

नवम्बर 2017 में लखनऊ कोर्ट में याचिका दायर की गई थी. इस पर सुनवाई करते हुए न्यायिक मजिस्ट्रेट तृतीय लखनऊ ने सत्र न्यायाधीश लखनऊ को मामले को स्पेशल कोर्ट प्रयागराज भेजे जाने की संस्तुति की थी. जिसके आधार पर मुक़दमा प्रयागराज ट्रांसफर किया गया है.

आजम देते रहे हैं विवादित बयान

मॉब लिंचिंग को लेकर सपा सांसद आजम खान ने सोमवार को विवादित बयान दिया था. आजम खान ने कहा था कि मुसलमान देश के बंटवारे के वक्‍त पाकिस्‍तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं. अगर पाकिस्तान चले गए होते तो यह सजा नहीं मिलती. मुसलमान यहां हैं तो सजा भुगतेंगे ही.

यह भी पढ़ें- UP विधानसभा में अब मेट्रो की तरह गेट लगेंगे, कार्ड से होगी एंट्री, ये है प्रक्रिया

हमारे पूर्वजों ने भारत को अपना वतन माना और अब हमें इसकी सजा भुगतनी पड़ रही है. आजम खान ने कहा कि महात्‍मा गांधी की अपील पर मुसलमान पाकिस्‍तान नहीं गए थे. अगर बाकी के मुसलमान भी बंटवारा चाहते तो देश की यह शक्ल न होती.

यह भी पढ़ें- बाराबंकी: हॉस्टल से भागी 6 छात्राएं, वार्डेन पर लगाए गंभीर आरोप

आजम खान ने कहा कि मुसलमान तो बंटवारे के हिस्सेदार ही नहीं थे और उसके गुनहगार भी नहीं थे, लेकिन बंटवारे के बाद से लगातार मुसलमानों को यह सजा भुगतनी पड़ रही है. अब जो हो रहा है, मुसलमानों को इसका सामना करना ही पड़ेगा. आजम खान ने सवालिया लहजे में पूछा- आजादी के बाद से ही देश में मुसलमानों से इतने वादे क्‍यों किए गए?

First Published : 22 Jul 2019, 06:26:32 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.