logo-image
लोकसभा चुनाव

लखनऊ में Corona Virus का एक और संदिग्ध मरीज मिला, अस्पताल में भर्ती

सीएमओ ने बताया था कि राजधानी में अब तक 1200 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है. चीन, दुबई, हांगकांग, ईरान और 12 संक्रमित देशों से आने वाले यात्रियों परे विशेष नजर रखी जा रही है.

Updated on: 05 Mar 2020, 01:48 PM

लखनऊ:

चीन (China) समेत कई देशों के लिए घातक बन चुके कोराना वायरस (Corona Virus) ने भारत में दहशत मचा दी है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस का एक और संदिग्ध मरीज मिला है. जिसके तुरंत बाद उसे लोकबंधु हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है. यह युवक कानपुर (Kanpur) का रहने वाला है, जो आज ही अबू धाबी की फ्लाइट से लखनऊ (Lucknow) लौटा है. बताया जा रहा है कि पिछले 3 दिन से वह बुखार से पीड़ित है. फिलहाल सौरभ का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है.

यह भी पढ़ें: Corona Virus: चीन में कोरोना वायरस से 3000 से ज्यादा मौतें, 80400 मामलों की पुष्टि

इससे पहले भी राजधानी के लोकबंधु अस्पताल में कोराना वायरस का संदिग्ध मरीज भर्ती है. मंगलवार को विदेश से आए हुए मरीज को लोकबंधु के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. इसकी जांच के सैंपल केजीएमयू भेजे गए हैं. इसके बाद से ही यूपी में वारयस को लेकर अलर्ट जारी है. वरिष्ठ मेडिकल अफसर (सीएमओ) डॉ. नरेंद्र कुमार अग्रवाल के मुताबिक, किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में कोरोना वायरस की जांच की सुविधा है. उन्होंने बताया था कि एयरपोर्ट में चिकित्सकों और पैरामेडिकल की एक विशेष टीम गठित कर दी गई है. खासतौर पर 12 देशों से आने वाले यात्रियों पर नजर रखी जा रही है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस की दहशत में 10 गुना तक महंगे हुए मास्क और सेनिटाइजर, मार्केट से आउट

सीएमओ के अनुसार, राजधानी में अब तक 1200 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है. चीन, दुबई, हांगकांग, ईरान और 12 संक्रमित देशों से आने वाले यात्रियों परे विशेष नजर रखी जा रही है. उन्होंने कहा था, 'हमने कई टीमें गठित की हैं जो लगातार बाहर से आने वालों पर नजर बनाए हुए है. कोरोना वायरस से निपटने के लिए एयरपोर्ट पर विशेष निगरानी की जा रही है. चौधरी चारण सिंह एयरपोर्ट पर छह चिकित्सकों व आठ पैरामेडिकल स्टाफ ड्यूटी लगाई गई है. ये सभी बाहर से आने वाले लोगों की स्कैनिंग की जा रही है. राजधानी के लोकबंधु, सिविल, लोहिया, आरएलबी समेत सभी अस्पतालों में 73 आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं.'

यह वीडियो देखें: