logo-image

आजम खान को एक और झटका देने की तैयारी, जौहर यूनिवर्सिटी को टेक ओवर कर सकती है योगी सरकार

सपा (Samajwadi Party) सांसद आजम खान (MP Azam Khan) को यूपी की योगी सरकार एक और झटका देने की तैयारी में है. खबर आ रही है कि योगी सरकार रामपुर की जौहर यूनिवर्सिटी (Jauhar University) को टेकओवर (Take over) कर सकती है.

Updated on: 07 Mar 2020, 02:38 PM

नई दिल्‍ली:

सपा (Samajwadi Party) सांसद आजम खान (MP Azam Khan) को यूपी की योगी सरकार एक और झटका देने की तैयारी में है. खबर आ रही है कि योगी सरकार रामपुर की जौहर यूनिवर्सिटी (Jauhar University) को टेकओवर (Take over) कर सकती है. सरकार के सूत्रों का कहना है कि छात्रों के हित को ध्‍यान में रखते हुए और यूनिवर्सिटी में सरकारी पैसा लगने के बाबत यह फैसला लिया जा सकता है. बताया जा रहा है कि योगी सरकार जौहर यूनिवर्सिटी पर प्रशासक नियुक्त करने पर विचार कर रही है.

यह भी पढ़ें : जेपी नड्डा होली के बाद घोषित कर सकते हैं भाजपा की नई राष्ट्रीय टीम

पिछले काफी समय से आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी जमीन अधिग्रहण को लेकर विवादों में घिरी रही है. यूनिवर्सिटी प्रबंधन के खिलाफ कई मुकदमे चल रहे हैं. यही नहीं जौहर यूनिवर्सिटी में सरकारी जमीनों पर कब्जा व सरकारी पैसे के दुरुपयोग के दावे भी किए जाते रहे हैं. रामपुर में इसे लेकर कई मुकदमे भी दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें : बागी 3 : फिल्म कमजोर, लेकिन शुरुआत दमदार, जानें पहले दिन की कमाई

जौहर यूनिवर्सिटी आजम खान का ड्रीम प्रोजेक्‍ट था. समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी की स्थापना की थी. यूनिवर्सिटी के संस्थापक और कुलाधिपति आजम खान ही हैं और इसका संचालन एक ट्रस्ट के हवाले है. ट्रस्‍ट के अध्‍यक्ष आजम खान ही हैं. उनके बेटे अब्दुल्ला आजम ट्रस्‍ट के सीईओ और ट्रस्ट के सदस्य हैं. दूसरी ओर, आजम खान की पत्नी तजीन फातमा भी ट्रस्ट की सदस्य हैं.