logo-image

नोएडा रोडवेज का ऐलान, बढ़ते कोहरे के कारण रात 11 के बाद नहीं चलाएगी बस

एनसीआर में लगातार ठंड बढ़ने के साथ-साथ घना कोहरा भी छाने लगा है. कोहरे के चलते तमाम जगहों पर वाहन चालकों को दिक्कतें भी हो रही हैं और कई एक्सीडेंट की घटनाएं भी सामने आ रही हैं.

Updated on: 20 Dec 2022, 02:50 PM

नोएडा:

एनसीआर में लगातार ठंड बढ़ने के साथ-साथ घना कोहरा भी छाने लगा है. कोहरे के चलते तमाम जगहों पर वाहन चालकों को दिक्कतें भी हो रही हैं और कई एक्सीडेंट की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. ऐसे में नोएडा डिपो ने भी एहतियात के तौर पर एक बड़ा फैसला लिया है. इसके मुताबिक रात 11 बजे के बाद बसों का संचालन नहीं किया जाएगा. यदि बहुत ज्यादा सवारी है और बहुत ज्यादा आवश्यकता है उसके बाद ही किसी बस का संचालन किया जाएगा. आने वाले दो-तीन दिनों तक मौसम विभाग का अनुमान है कि कोहरा लगातार बढ़ेगा.

इसलिए अलर्ट अभी से जारी कर दिया गया है. देर रात और सुबह के समय विजिबिलिटी 30 मीटर से भी कम है. हादसों को रोकने के लिए इस तरह के कदम उठाए जा रहे हैं. वहीं यमुना एक्सप्रेस की स्पीड लिमिट को कम कर दिया गया है.

नोएडा डिपो के एआरएम नरेश पाल ने बताया कि कोहरे के कारण ये फैसला लिया गया है कि रात्रि 11 बजे के बाद डिपो से बसों को नहीं भेजा जाएगा. यदि आवश्यकता हुई या सवारियां ज्यादा हुई तो ही बसें भेजी जाएगी. ऐसे में जिन लोगों को अपने गंतव्य तक जाना है वे रात्रि 11 बजे से पहले डिपो जाकर बस ले सकते है.