logo-image

सहारनपुर में अराजक तत्वों ने तोड़ी डॉ अंबेडकर की मूर्ति, लोगों ने किया प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के गुना गांव में डा. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़ने का मामला सामने आया है. यहां आराजक तत्वों ने संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़ दी.

Updated on: 10 Sep 2019, 02:36 PM

सहारनपुर:

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के गुना गांव में डा. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़ने का मामला सामने आया है. यहां आराजक तत्वों ने संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़ दी. जिसके बाद स्थानीय लोगों में इसे लेकर रोष है. गांव के दलित समुदाय ने इसके खिलाफ प्रदर्शन किया. लोगों ने सड़कों पर जाम लगाकर पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. क्षेत्र में तनाव को देखते हुए क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ें- मॉब लिंचिंग पर योगी सरकार देगी मुआवजा, कैबिनेट ने 11 प्रस्तावों पर लगाई मुहर

दरअसल, कोतवाली देहात इलाके के घुन्ना गांव में शरारती तत्वों ने अंबेडकर प्रतिमा को तोड़ दिया. जिसके बाद गुस्साए लोगों ने जमकर हंगामा किया. मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस के अधिकारी भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे.

यह भी पढ़ें- रघुराज प्रताप सिंह 'राजा भइया' के पिता भदरी कोठी में किए गए नजरबंद, ये है कारण 

मामला सहारनपुर थाना क्षेत्र का है. बेहट रोड पर शरारती तत्वों ने घुना बस स्टैंड पर अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया. मामले की सूचना मिलने के बाद आस-पास लोगों में रोष फैल गया. पुलिस मौके पर पहुंची और इसकी जानकारी ली.

यह भी पढ़ें- UP में डीजीपी ने बिना हेलमेट वालों का कटवाया चालान 

इसी बीच गुस्साए ग्रामीण सड़क पर आ गए और जमकर हंगामा काटा. गुस्साए लोगों ने बेहट-सहारनपुर मार्ग पर जाम लगा दिया. गुस्साए ग्रामीणों की मांग है कि जल्द से जल्द नई मूर्ति लगवाई जाए. पुलिस ने ग्रामीणों को नई मूर्ति लगवाने का आश्वासन दिया है. वहीं पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.