logo-image

AMU के देशद्रोह के आरोपी छात्रों का निलंबन वापस, नहीं मिले साक्ष्य

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) में कश्मीरी छात्रों के आपत्तिजनक बैठक करने के मामले में निलंबित किए गए दो छात्रों का निलंबन वापस ले लिया गया है.

Updated on: 17 Oct 2018, 01:18 PM

अलीगढ़:

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) में कश्मीरी छात्रों के आपत्तिजनक बैठक करने के मामले में निलंबित किए गए दो छात्रों का निलंबन वापस ले लिया गया है. यह जानकारी यूनिवर्सिटी के जन संपर्क अधिकारी (PRO) उमर पीरजादा ने दी है. उन्‍होंने बताया कि कुलपित ने यह फैसला साक्ष्यों पर गौर करने के बाद लिया है.

नहीं मिले साक्ष्य
उमर पीरजादा ने बताया कि हमने आतंकी के समर्थन में बैठक को लेकर कश्मीरी छात्रों वसीम अयूब मलिक और अब्दुल हसीब मीर को सस्पेंड किया था. इसको लेकर तीन लोगों की जांच कमेटी बनाई थी. इस कमेटी ने साक्ष्यों और अन्‍य बातों को ध्‍यान में रख कर जांच की और उसकी रिपोर्ट के आधार पर 2 कश्मीरी छात्रों का निलंबन वापस ले लिया गया है.

इनको जारी हुआ था कारण बताओ नोटिस
पीरजादा दानिश साबिर (बीएससी), एयाज अहमद भट्ट (एमएससी), मो. सुल्तान खान (एमफिल), रकीब सुल्तान (बीएससी), समीउल्ला रैदर (बीएससी), शौकत अहमद लॉन एवं पीरजादा मेहबुबुल हक (बीए).

दर्ज हुई थी FIR

पुलिस द्वारा इन दोनो छात्रों के अलावा अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना सिविल लाइन में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया गया था. एएमयू प्रशासन द्वारा सात छात्रों को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया था. हालांकि बाद में जांच में ज्ञात हुआ कि 7 में से 5 छात्र एएमयू से पास आउट हैं. उसमें से दो तो नौकरी कर रहे हैं.