logo-image

Ayodhya Big B: अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में खरीदा प्लॉट, जानें कहां और उसकी कीमत

जानकारी के अनुसार अमिताभ बच्चन ने अयोध्या के मुख्य मार्ग पर एक बड़ा प्लॉट खरीदा है.

Updated on: 15 Jan 2024, 01:11 PM

नई दिल्ली:

Ayodhya Big B plan: पूरे देश में अयोध्या में बन रहे रामलला मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां अंतिम रूप ले र रही है. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पीएम नरेंद्र मोदी है. 22 जनवरी को होने वाले इस भव्य कार्यक्रम में पॉलिटिक्स, स्पोर्टस, बॉलीवुड और बिजनेसमेन शामिल होने जा रहे हैं.  इम सब के अलावा कई देशों के राजदूत और लोगों को इस कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता दिया गया है. रामभक्तों के लिए करीब 500 साल बाद अपने अराध्य प्रभु श्री राम के दर्शन होंगे. इस में बिग बी यानी अमिताभ बच्चन को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट की माने तो अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में एक प्लॉट खरीदा है. 

14.5 करोड़ में खरीदा

जानकारी के अनुसार अमिताभ बच्चन ने अयोध्या के मुख्य मार्ग पर एक बड़ा प्लॉट खरीदा है. जानकारी के अनुसार ये प्लॉट उन्होंने प्रोपर्टी डिलर के जरिए खरीदा है. कहा जा रहा है कि ये जमीन 7 स्टार मल्टी परपज एन्क्लेव- द सरयू में स्थित है. इस मामले पर अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन कहा जा रहा है कि ये प्लॉट 10 हजार स्क्वायर फीट का है. वहीं बात इसकी कीमत की करें तो ये 14.5 करोड़ रुपए की है. 

आपको बता दें कि महानायक का पुश्तैनी निवास स्थान प्रयागराज है. यहां से उनके पिता हरिवंश राय बच्चन जी ने मुमबई का रूख किया था. इसके बाद से ही वो मुम्बई के निवासी बन गए है. अयोध्या और प्रयागराज के बीच की दूरी बहुत अधिक नहीं है. दोनों जिलों के बीच करीब 5 घंटे की दूरी है. ये जमीन उन्हें मुंबई की कंपनी द हाउस ऑफ अभिनंदन ने बेचा है. कंपनी के हेड अभिनंदन लोढ़ा का कहना है कि अयोध्या में अमिताभ बच्चन जैसे लोग खरीदते हैं तो ये बड़ी बात है. हम उनका स्वागत करते हैं. इस एरिया में प्लॉट खरीदने वाले पहले कस्टमर है और मैं इस बात को लेकर बहुत उत्साहित हूं. 

राम मंदिर के पास प्लॉट

कंपनी के मालिक लोढ़ा ने कहा कि द सरयू एन्क्लेव रामलला मंदिर से करीब 15 मिनट की दूरी पर स्थित है. वहीं बात अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट की करें तो यहां से करीब आधे घंटे की दूरी है. उन्होंने आगे कहा कि अयोध्या में निवेश करना एक कदम साबित होगा. इस कार्यक्रम में उनका सहयोग एक नई कहानी लिखेगा. कहा जा रहा है कि आने वाले समय में रामभक्त जब अयोध्या आएंगे तो उनके सुविधा के लिए यहां होटल जैसे कमर्शियल काम के लिए डेवलप किया जा सकता है.