logo-image

अमित शाह आज से वाराणसी दौरे पर, यूपी चुनाव से पहले देंगे जीत का मंत्र

केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह राज्य विधानसभा चुनाव से पहले शुक्रवार को उत्तर प्रदेश का दौरा करने वाले हैं. शाह दो दिवसीय यात्रा के दौरान वाराणसी में अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन में भाग लेंगे.

Updated on: 12 Nov 2021, 09:45 AM

highlights

  • मुख्यमंत्री सहित भाजपा पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक
  • कार्यकर्ताओं को उत्तर प्रदेश में चुनाव के लिए जीत का मंत्र देंगे
  • शाह इस दौरान अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन में भाग लेंगे

वाराणसी:

केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह राज्य विधानसभा चुनाव से पहले शुक्रवार को उत्तर प्रदेश का दौरा करने वाले हैं. शाह दो दिवसीय यात्रा के दौरान वाराणसी में अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन में भाग लेंगे. वह राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित भाजपा पदाधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे. शाह भाजपा के सोशल मीडिया स्वयंसेवकों और बूथ अध्यक्षों से अलग-अलग मुलाकात करेंगे. वह क्षेत्र के सांसदों के प्रदर्शन के बारे में भी फीडबैक लेंगे. बैठक के दौरान पार्टी के कार्यकर्ताओं को उत्तर प्रदेश में चुनाव के लिए जीत का मंत्र देंगे. माना जा रहा है कि यह बैठक 2022 चुनाव को लेकर भाजपा संगठन की अब तक की सबसे बड़ी बैठक होगी.

यह भी पढ़ें : अमित शाह बोले- आत्मनिर्भर भारत के सपने को सिद्ध करने के लिए सहकारिता से...

शाह शनिवार को विपक्षी समाजवादी पार्टी के गढ़ आजमगढ़ में एक विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे. वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोकसभा क्षेत्र है और उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर यह बैठक महत्वपूर्ण है क्योंकि उन्हें राज्य में भाजपा के बदलाव का सूत्रधार माना जाता है. वर्ष 2017 के चुनावों में भाजपा ने 39.67 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 312 सीटें जीती थीं. इसके बाद वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने राज्य के 80 संसदीय क्षेत्रों में से 62 पर जीत हासिल की थी. उत्तर प्रदेश विधानसभा के 403 सदस्यों का चुनाव करने के लिए अगला विधानसभा चुनाव फरवरी से मार्च 2022 के महीने में उत्तर प्रदेश में होगा. 2017 में चुनी गई मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 14 मई 2022 को समाप्त होगा.